LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

लोहे सी मजबूत कारें भी इसके सामने फेल! 36 के माइलेज वाली Funds Automotive के दीवाने लोग, कीमत 4 लाख से कम


हाइलाइट्स

ऑल्टो के 10 सीएनजी वेरिएंट में भी उपलब्‍ध है.
कार कीमत 3.99 लाख रुपये एक्स शोरूम पर उपलब्‍ध है.
कार में 7 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जाता है.

नई दिल्ली. देश में तेजी से लोग एसयूवी खरीद रहे हैं. लोगों की पहली पसंद एसयूवी इसलिए भी होती जा रही हैं क्योंकि ये काफी मजबूत होती हैं. वहीं हैचबैक कारों की भी बिक्री जमकर हो रही है. इनमें ज्यादातर ऐसी कारें हैं जिनकी सेफ्टी रेटिंग 5 या 4 स्टार की है. धीरे-धीरे बजट कारों की तरफ से लोगों का रुझान कम होता जा रहा है. उसका कारण है कि इनकी सेफ्टी रेटिंग भी कम होती है और इनमें स्पेस की कुछ कमी दिखती है. हालांकि इसके बाद भी एक ऐसी बजट कार भी बाजार में मौजूद है जिसके लोग आज भी दीवाने हैं. ये कार बेहतरीन इंजन के साथ आती है और इसका माइलेज को चैलेंज देने का दम अभी तक किसी भी दूसरी कार में नहीं है. खास बात ये है कि इस कार का न केवल माइलेज ज्यादा है बल्कि इसमें स्पेस भी काफी बेहतर मिलता है. देश की सबसे बड़ी और भरोसेमंद कंपनी मारुति सुजुकी इस कार को मैन्युफैक्चर करती है. ये कार टॉप सेलिंग कारों की लिस्ट में भी लंबे समय तक अपनी जगह बनाती आई है. अब बजट कार के नाम पर आपको लगेगा कि कार में फीचर्स की कमी है लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं है. कार में फीचर्स की भी कोई कमी नहीं है और लेटेस्ट फीचर्स के साथ आपको मिलेगी.

यहां पर हम बात कर रहे हैं मारुति सुजुकी ऑल्टो K10 की. देश की सबसे सस्ती हैचबैक के तौर पर अपनी पहचान रखने वाली ऑल्टो के 10 को लोग आज भी काफी पसंद करते हैं. कार में कंपनी ने दमदार लेकिन एक माइलेज देने वाला इंजन दिया है. इसी के साथ कार सिटी राइड के लिए परफेक्ट मानी जाती है. आइये आपको बताते हैं इस कार की क्या खासियत हैं और ये आपके लिए क्यों होगी परफेक्ट…

यह भी पढ़ें: महंगी लग रही है Tata Nexon? तो 1.5 लाख सस्ते में उठा ले आओ ये गाड़ी, Brezza चलाने वाले भी देते हैं सलामी

दमदार इंजन
आल्टो के 10 में कंपनी 1.0 लीटर का पेट्रोल इंजन देती है. कार पेट्रोल पर 65.71 बीएचपी और सीएनजी पर 55.92 बीएचपी की पावर जनरेट करती है. वहीं माइलेज की बात की जाए तो पेट्रोल पर कार 28 किलोमीटर प्रति लीटर और सीएनजी पर 36 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है. वहीं कार में आपको ऑटोमैटिक और मैनुअल ट्रांसमिशन का ऑप्‍शन भी मिलता है. इन सभी के साथ कार का बूट स्पेस भी काफी शानदार दिया गया है. कार में 214 लीटर का बूट स्पेस दिया गया है.

ऑल्टो के 10 में कंपनी 1.0 लीटर का थ्री सिलेंडर इंजन देती है.

शानदार फीचर्स
कंपनी आपको मारुति सुजुकी ऑल्टो के 10 में 7 वेरिएंट ऑफर करती है. इसी के साथ कार में कई तरह के फीचर्स भी दिए जाते हैं. इसमें इंफोटेनमेंट सिस्टम, दो एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर, सेंट्रल लॉकिंग जैसे कई फीचर्स मिलते हैं. वहीं कार को आप मैनुअल और ऑटोमैटिक गियर बॉक्स के ऑप्‍शन में भी ले सकते हैं.

कीमत बस…
ऑल्टो के 10 की कीमत भी काफी कम है. इस कार का बेस वेरिएंट आपको 3.99 लाख रुपये एक्स शोरूम कीमत पर मिल जाएगा. इसकी ऑन रोड कीमत दिल्ली में करीब 4.44 लाख रुपये पड़ेगी. वहीं इसके टॉप वेरिएंट की बात की जाए तो ये 5.96 लाख रुपये एक्स शोरूम में उपलब्‍ध होगा.

Tags: Auto Information, Automotive Bike Information, Maruti Alto 800

FIRST PUBLISHED : October 21, 2023, 15:36 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *