LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

SUV लेने की कर रहे हैं प्लानिंग, Maruti की इस 4×4 पर मिल रहा बंपर डिस्काउंट, Thar को भी करती है फेल!


हाइलाइट्स

जिम्नी के जेटा वेरिएंट पर डिस्काउंट ऑफर किया जा रहा है.
ये कैश, एक्सचेंज और लॉयल्टी बोनस के तौर पर दिया जा रहा है.
ऑफर 31 अक्टूबर तक ही वैलिड है.

नई दिल्ली. देश में तेजी से एसयूवी का क्रेज बढ़ता जा रहा है. अब तक लोग इसको एक एडवेंचर व्हीकल के तौर पर देखते थे लेकिन अब ये फैमिली कार के तौर पर भी अपनी पहचान बना रही हैं. इस बात को कंपनियों ने भी समझा और अपनी गाड़ियों को ज्यादा कंफर्टेबल, फीचर्स से लैस और कुछ ऐसा तैयार किया कि ऑफरोडिंग के साथ ही इन कारों को शहरी सड़कों पर भी दौड़ाने के लिए परफेक्ट बना दिया. इस कड़ी में अब तक महिंद्रा थार का देश में बोलबाला रहा. लोग थार को एक परफेक्ट ऑफरोडर के साथ ही शहरी ड्राइव के लिए भी काफी पसंद करते रहे. लेकिन थार की एक कमी थी कि ये 3 डोर थी. यानि पीछे की सीट पर बैठने वालों को बड़ी मुश्किल का सामना कर गाड़ी में घुसना पड़ता था. इस मुश्किल को मारुति सुजुकी ने समझा और लॉन्च कर दी अपनी धमाकेदार एसयूवी.

ऑटो एक्सपो 2023 के दौरान पहली बार कंपनी ने अपनी एसयूवी Jimny को शोकेस करने के साथ ही इसकी बुकिंग लेना शुरू किया. बुकिंग शुरू होने के साथ ही गाड़ी ने रिकॉर्ड तोड़ने भी शुरू कर दिए. ये एक 4×4 एसयूवी है जिसे 5 डोर बनाया गया है. यानि पीछे की सीट पर बैठने में भी कोई परेशानी न हो. अब इस शानदार एसयूवी को लेकर एक और बड़ी खबर आ गई है. कंपनी ने इस एसयूवी पर पहली बार डिस्काउंट ऑफर कर दिया है.

यह भी पढ़ें: महंगी लग रही है Tata Nexon? तो 1.5 लाख सस्ते में उठा ले आओ ये गाड़ी, Brezza चलाने वाले भी देते हैं सलामी

कितनी मिल रही है छूट
कंपनी ने जिम्नी के एंट्री लेवल वेरिएंट जेटा पर 50 हजार रुपये का कैश डिस्काउंट ऑफर किया है. इसी के साथ 50 हजार रुपये का एक्सचेंज बोनस और लॉयल्टी बोनस भी ऑफर किया जा रहा है. हालांकि कंपनी ने ये ऑफर केवल 31 अक्टूबर तक के लिए ऑफर किया है. जिम्नी जेटा ऑटोमैटिक और मैनुअल दोनों ही वेरिएंट में उपलब्‍ध है. जेटा वेरिएंट की कीमत की बात की जाए तो इसका मैनुअल वेरिएंट 12.74 लाख रुपये और ऑटोमैटिक वेरिएंट 13.94 लाख रुपये एक्स शोरूम कीमत पर उपलब्‍ध है.

जिम्नी को पहली बार ऑटो एक्सपो 2023 में ही शोकेस किया गया था.

कार के इंजन की बात की जाए तो इसमें कंपनी 1.5 लीटर K15B पेट्रोल इंजन देती है और ये कार ऑल व्हील ड्राइव सेटअप के साथ आती है. बेस वेरिएंट में आपको 4×4 का ऑप्‍शन नहीं मिलता है.

शानदार फीचर्स
जिम्नी के बेस वेरिएंट में ही कंपनी ने शानदार फीचर्स ऑफर किए हैं. कार में स्टील व्हील, 7.0-इंच टचस्क्रीन, वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो, ऐप्पल कारप्ले, 6 एयरबैग और ईएसपी सहित ढेरों फीचर्स आपको देखने को मिलेंगे.

Tags: Auto Information, Automobile Bike Information, Mahindra Thar, Maruti Suzuki

FIRST PUBLISHED : October 21, 2023, 09:37 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *