LatestLucknowNewsTOP STORIES

Lucknow Information:बेहोशी के डॉक्टर मिले, ऑपरेशन में नहीं होगी दिक्कत – Physician Appointed


रायबरेली। जिला अस्पताल में अब ऑपरेशन कराने के लिए मरीजों को इंतजार नहीं करना होगा। बेहोशी के डॉक्टर के अभाव में परेशान हो रहे मरीजों की समस्या का समाधान हो गया है। अस्पताल में नए डॉक्टर की तैनाती कर दी गई है। इसके बाद ऑपरेशन करने में चिकित्सकाें को परेशानी नहीं होगी।

यह वीडियो/विज्ञापन हटाएं

एसीएमओ के पद से सेवानिवृत्त हुए बेहोशी के चिकित्सक डॉ. आरबी यादव की जिला अस्पताल में संविदा पर तैनाती की गई है। कई साल से जिला अस्पताल में बेहोशी के चिकित्सक की तैनाती नहीं है। जरूरत पड़ने दूसरे अस्पताल से चिकित्सक को बुलाकर सर्जरी की जाती थी। इस समस्या को देखते हुए कई बार बेहोशी के डॉक्टर की तैनात की प्रक्रिया शुरू की गई, लेकिन चिकित्सक नहीं मिला।

एसीएमओ के पद से गत माह रिटायर हुए डॉ. आरबी यादव शासन स्तर से जिला अस्पताल में बेहोशी के डॉक्टर के रूप में संविदा पर तैनात कया गया। डॉ. यादव का कहना है कि रिटायर्ड होने के बाद जिला अस्पताल में काम करने का मौका मिला है।

डब्ल्यूएचओ की टीम ने देखे इलाज के इंतजाम

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के चार विशेषज्ञों की टीम ने शुक्रवार को जिला अस्पताल पहुंचकर स्वास्थ्य सेवाओं का जायजा लिया। डॉ. अन्नू अग्रवाल, प्रोजेक्ट मैनेजर डॉ. मृणालिनी, स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. रेखा सचान व पैथोलॉजिस्ट डॉ. गीता यादव की टीम ने सीएमएस डॉ. महेंद्र मौर्या से अस्पताल में उपलब्ध सेवाओं की जानकारी ली। इसके बाद ओपीडी का जायजा लिया। वार्डों में पहुंचकर इलाज के इंतजाम देखे। मरीजों से इलाज के संबंध में जानकारी ली। बच्चा वार्ड में पहुंचकर बच्चों के इलाज संबंधी संसाधनों को देखा। अस्पताल प्रबंधक डॉ. बीआर यादव ने मरीजों के लिए उपलब्ध संसाधनों के बारे में टीम को बताया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *