LatestLucknowNewsTOP STORIES

Amethi Information:खाद की दुकानों पर छापा मारकर 16 नमूने लिए – 16 Samples Had been Taken By Raiding Fertilizer Outlets


अमेठी। रबी फसलों की बोआई शुरू होने से पहले किसानों को खाद की समस्या से जूझना न पड़े, इसको लेकर प्रयास तेज हो गए हैं। जिले की चारों तहसील में बृहस्पतिवार को एसडीएम और कृषि विभाग की संयुक्त टीम ने खाद की दुकानों पर छापा मारा। वहां से डीएपी के 16 नमूने एकत्र किए हैं।

यह वीडियो/विज्ञापन हटाएं

डीएम राकेश कुमार मिश्र के निर्देश पर बृहस्पतिवार को जिले के चारों तहसीलों में खाद की दुकानों पर छापा मारा। इसके लिए तहसील वार टीम गठित की गई थी। अमेठी तहसील में एसडीएम प्रीति तिवारी व भूमि संरक्षण अधिकारी संदीप कुमार ने खाद की दुकानों का जायजा लिया। तिलोई में एसडीएम दिग्विजय कुमार सिंह व उप संभागीय कृषि प्रसार अधिकारी हरिओम मिश्रा, मुसाफिरखाना में एसडीएम सविता यादव व अपर जिला कृषि अधिकारी शुभम पांडेय ने खाद की दुकानों पर पहुंचकर हकीकत परखी।

गौरीगंज तहसील में एसडीएम अभिनव कनौजिया व जिला कृषि अधिकारी रविकांत सिंह ने खाद की दुकानों की दुकानों का निरीक्षण किया। इस दौरान कुल 36 खाद की दुकानों का निरीक्षण कर 16 नमूने लिए गए। जिला कृषि अधिकारी रविकांत सिंह ने किसानों से अपील करते हुए कहा कि कहीं भी खाद संबंधी कोई शिकायत हो तो तत्काल जिला कंट्रोल रूम नंबर के दूरभाष 783988241 पर शिकायत दर्ज करा सकते हैं।

उन्होंने उर्वरक दुकानदारों को निर्देशित करते हुए कहाकि खाद लेने वाले सभी कृषकों को कैश मेमो अवश्य दें। किसी भी प्रकार की अनियमितता मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *