LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

अब अमेरिका में भी होगा मेड इन इंडिया बाइक का जलवा, 7 समंदर कर लिया पार, 5.82 लाख रुपये होगी कीमत


हाइलाइट्स

सुपर मिटीयोर 650 को इंडिया में ही तैयार किया गया है.
बाइक में पैरेलल ट्विन इंजन दिया गया है.
अमेरिका में मोटरसाइकिल की कीमत 5.82 लाख रुपये है.

नई दिल्ली. इंडियन ऑटोमोबाइल मार्केट में हमेशा से ही रॉयल एनफील्ड की मोटरसाइकिलों का क्रेज रहा है. टूरर बाइक के तौर पर इंडिया में सबसे पॉपुलर मोटरसाइकिल रॉयल एनफील्ड की क्लासिक से लेकर कैफे रेसर तक यूथ की फेवरिट बाइक्स के तौर पर देखी जाती हैं. अब रॉयल एनफील्ड ने बड़ी छलांग लगाई है. रॉयल एनफील्ड की एक खास मोटरसाइकिल अब अमेरिकी बाजार में धूम मचाने जा रही है. दरअसल कंपनी ने Royal Enfield Tremendous Meteor 650 को उत्तरी अमेरिका और कनाडा के मार्केट में भी लॉन्च कर दिया है.

पूरी तरह से देश में बनी सुपर मिटीयोर के अब कंपनी तीन वेरिएंट्स को अमेरिका और कनाडा में लॉन्च कर रही है. इसमें एस्ट्रल, इंटरस्टेलर और सेलेस्टियल शामिल हैं. मोटरसाइकिल में पूरी तरह से नया और रिफाइंड इंजन दिया गया है.

यह भी पढ़ें: महंगी लग रही है Tata Nexon? तो 1.5 लाख सस्ते में उठा ले आओ ये गाड़ी, Brezza चलाने वाले भी देते हैं सलामी

शानदार है इंजन
मिटीयोर 650 में कंपनी ने पैरेलल ट्विन सिलेंडर 648 सीसी का इंजन दे रही है. ये इंजन 46.3 बीएचपी की पावर और 52 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. बाइक में 6 स्‍पीड मैनुअल गियरबॉक्स किया गया है. इसी के साथ आपको बायब्रे कैलिपर्स के साथ डबल पिस्टन सिंगल डिस्क ब्रेक फ्रंट में दिया गया है. बाइक में 19 इंच के अलॉय व्हील भी दिए गए हैं.

फीचर्स में भी शानदार
बाइक के फीचर्स भी काफी बेहतर दिए गए हैं. बाइक में कंपपी ने एलईडी हैडलैंप, यूएसबी पोर्ट, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, ट्रिपर नेविगेशन यूनिट जैसे फीचर्स दिए गए हैं. इसी के साथ कंपनी ने बाइक के कई कलर ऑप्‍शंस भी ऑफर किए हैं.

अमेरिका में कीमत कुछ ज्यादा
अमेरिका में बिकने वाली मोटरसाइकिल की कीमत कुछ ज्यादा होगी. भारतीय बाजार की बात की जाए तो बाइक की एक्स शोरूम कीमत 3.49 लाख रुपये से 3.79 लॉख रुपये के बीच है. वहीं अमेरिका मे बिकने वाले मॉडल की शुरुआती कीमत 5.82 लाख रुपये से 6.24 लाख रुपये तक होगी.

Tags: Auto Information, Automobile Bike Information, Royal Enfield

FIRST PUBLISHED : October 20, 2023, 16:45 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *