LatestLucknowNewsTOP STORIES

Lucknow Information:300 गांवों में दो दिन बाद भी नहीं आई बिजली – Electrical energy Did Not Come In 300 Villages Even After Two Days


संवाद न्यूज एजेंसी, लखनऊ

Up to date Thu, 19 Oct 2023 12:38 AM IST

सीतापुर। दो दिन पहले जिले में आई आंधी-पानी की वजह से करीब 300 गांवों में बुधवार को भी आपूर्ति बहाल नहीं हो सकी है। बिजली विभाग की टीमें मरम्मत कार्य में जुटी हुई हैं। कई जगहों पर पोल गिरने व तार टूटने की वजह से बिजली सप्लाई अभी भी बाधित है। वहीं शहर से सटे नैपालापुर इलाके में पेड़ों की छंटाई के कारण करीब छह घंटे बिजली आपूर्ति ठप रही।

यह वीडियो/विज्ञापन हटाएं

दो दिन से बिजली न आने से रामपुर मथुरा के बांसुरा, रेउसा के बभनेवा, सांडा व मिश्रिख उपकेंद्र से जुड़े करीब 300 गांवों में अंधेरा फैला हुआ है। इन उपकेंद्र से जुड़े कस्बों में बिजली आपूर्ति तो बहाल हो गई है। लेकिन गांवों को बहुत बुरा हाल है। बिजली न आने से गांवों में शाम होते ही अंधेरा पसर जा रहा है। वहीं लोगों के मोबाइल फोन डिस्चार्ज हो गए हैं। घरों में रखे इलेक्ट्राॅनिक उपकरण शोपीस बनकर रह गए हैं।

नैपालापुर उपकेंद्र से गुजरे बिजली के तारों को पेड़ों की डाल छू रही थी। इस वजह से अक्सर फॉल्ट आ जाती है। बुधवार को पेड़ों की टहनियों की छंटाई की गई। इसकी वजह से सुबह नौ बजे गुल हुई बिजली दोपहर तीन बजे के बाद बहाल हो सकी। अधीक्षण अभियंता नंदलाल ने बताया कि आपूर्ति बहाल करने का प्रयास चल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *