LatestLucknowNewsTOP STORIES

Amethi Information:बुखार से बालिका की मौत, तीन मिले डेंगू के नये मरीज – Woman Dies Of Fever, Three New Dengue Sufferers Discovered


संवाद न्यूज एजेंसी, अमेठी

Up to date Wed, 18 Oct 2023 12:49 AM IST

मरीजाें की लगी भीड़

अमेठी/शाहगढ़। बुखार का प्रकोप कम नहीं हो रहा। मुंशीगंज के गांव तुलसीपुर निवासी कर्मचंद यादव की अंजली (12) कक्षा सात की छात्रा थी। परिजनों के अनुसार, वह दो दिनों से बुखार से पीड़ित थी। इलाज सुल्तानपुर स्थित एक निजी अस्पताल में चल रहा था। इलाज के दौरान अंजली की मौत हो गई। सीएमओं डॉ. अंशुमान सिंह ने बताया कि मामला संज्ञान में नहीं है। स्वास्थ्य टीम को गांव भेजा जाएगा। मंगलवार को मंगलवार को डेंगू की हुई जांच में 12 मरीजों में से तीन मरीज एलाइजा रिपोर्ट में संक्रमित मिले तो कार्ड जांच में 9 मरीज संदिग्ध मिले।

यह वीडियो/विज्ञापन हटाएं

जिला अस्पताल की ओपीडी में जुखाम बुखार से पीड़ित मिले 372 मरीजों का इलाज किया गया। पॉजीटिव मिले तीन मरीजों के गांव में पहुंची स्वास्थ्य टीमों ने आसपास के लोगों की जांच कर 52 सेंपल लिए। बदलते मौसम के बीच जिले में जुखाम बुखार एवं डेंगू के मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। जिला स्वास्य्य महकमें की ओर से जागरुकता अभियान व अन्य कार्यक्रम चलाए जाने के बावजूद मरीजों की संख्या में कमी नहीं आ रही है। मंगलवार को जिले में12 मरीजों मरीजों की कार्ड एवं एलाइजा से जांच हुई। जिसमें सीएचसी जगदीशपुर के दो मरीज और अमेठी सीएचसी का एक मरीज डेंगू संक्रमित मिला है। डेंगू के शेष 9 मरीज संदिग्ध पाए गए है।

जिला अस्पताल की ओपीडी में 1010 मरीज आए। जिसमें 312 मरीज बुखार से पीड़ित तो 61 मरीज जुखाम से पीड़ित रहे। मलेरिया अधिकारी डॉ. शेषधर द्विवेदी ने तीन कनर्फ व 9 संदिग्ध डेंगू के मरीज होने की पुष्टि की है। सीएमओ डॉ. अंशुमान सिंह ने बताया कि अभियान चलाकर लोगों को जागरूक करने के साथ टीमों को भेजकर लोगों की जांच एवं सैंपल लेकर उन्हें दवा किट उपलब्ध कराई जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *