LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

हीरो पर भारत सरकार की नजर, इनकम टैक्स की रिपोर्ट पर लिया संज्ञान, कंपनी ने कहा- हमें नहीं जानकारी


नई दिल्ली. मिनिस्ट्री ऑफ कॉर्पोरेट अफेयर्स ने देश की सबसे बड़ी टू-व्हीलर मेकर कंपनी हीरो मोटो कॉर्प (Hero Moto Corp) के खिलाफ जांच शुरू कर दी है. डायरेक्टोरेट जनरल इनवेस्टिगेशन ने संज्ञान लेते हुए कंपनी के खिलाफ इनकम टैक्स की जांच शुरू कर दी है. CNBC-TV18 ने सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी.

एमसीए ने कंपनी अधिनियम की धारा 210 (1) (सी) और 216 के तहत जांच के आदेश जारी किए हैं. इस बीच हीरो मोटोकॉर्प ने सीएनबीसी-टीवी18 को बताया है कि उन्हें इस बारें में कोई जानकारी नहीं मिली है और इसलिए मामले पर कोई टिप्पणी नहीं कर सकते. इससे पहले आयकर विभाग ने पिछले साल मार्च में सबूत इकट्ठा किए थे, जिससे पता चला था कि हीरो मोटोकॉर्प ने फर्जी खरीदारी की है, कंपनी ने खर्च किए गए कैश का हिसाब नहीं दिया है जो कुल मिलाकर 1,000 करोड़ रुपये से अधिक है.

यह भी पढ़ें : टाटा ला रही डबल सीएनजी सिलेंडर वाली 2 नई कारें, बंपर माइलेज के होगी तगड़ी बचत

सर्च एंड सीजर
रिपोर्ट के मुताबिक, सर्च एंड सीजर ऑपरेशन के जरिए विभाग को दिल्ली के छतरपुर में एक फार्महाउस के लिए 100 करोड़ रुपये से अधिक का नकद लेनदेन भी मिला है.
23-26 मार्च के दौरान विभाग ने कर चोरी की जांच के तहत हीरो मोटोकॉर्प की कई प्रॉपर्टीज पर जब्ती अभियान चलाया. कंपनी के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक पवन मुंजाल के ऑफिस और रेजिडेंशियल प्रॉपर्टीज पर भी छापे मारे गए.

यह भी पढ़ें : हुंडई और टाटा के बीच नंबर 2 की जंग तेज, मारुति नंबर 1 पर कायम, Creta और Nexon में कांटे की टक्कर

कंपनी ने कहा, कोई जानकारी नहीं
बहरहाल, कंपनी ने इस बारे में कोई भी जानकारी होने से इंकार किया है और इसी वजह से मामले में पर कोई टिप्पणी अभी टू-व्हीलर ब्रांड की ओर से नहीं की गई है. कंपनी की ओर से कोई कॉमेंट आने पर हम आपको इसकी जानकारी देंगे.

Tags: Auto Information, Bike information, Automotive Bike Information

FIRST PUBLISHED : June 15, 2023, 18:53 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *