LatestLucknowNewsTOP STORIES

रायबरेली में मिले कोरोना के दो मरीज :आरटीपीसीआर जांच में हुई पुष्टि, कराए गए क्वारंटीन – Two Corona Sufferers Discovered In Raebareli: Confirmed In Rtpcr Check, Quarantined


सांकेतिक तस्वीर
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

उत्तर प्रदेश में रायबरेली जिले में रविवार को आशा बहू समेत दो लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। दोनों संक्रमितों को घरों में क्वारंटीन कराया गया है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के मुताबिक जिले में एक साल बाद कोरोना के केस मिले हैं।

यह वीडियो/विज्ञापन हटाएं

जगतपुर क्षेत्र के ग्राम मनोहरगंज निवासी आशा बहू मोहिनी और क्षेत्र के पूरे झाम सिंह मजरे गोकुलपुर रोजइया निवासी भूपेंद्र की सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में गत नौ अक्तूबर को कोरोना की एंटीजन जांच की गई थी। जांच में दोनों निगेटिव पाए गए लेकिन लक्षण प्रतीत होने के कारण चिकित्सक ने सैंपल को आरटीपीसीआर जांच के लिए केजीएमयू, लखनऊ भेजा।

रविवार को जांच रिपोर्ट आने पर दोनों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। जगतपुर सीएससी अधीक्षक डॉ. प्रजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि जांच रिपोर्ट आने के बाद दोनों को घर में ही क्वारंटीन कराया गया है। उन्हें दवा उपलब्ध करा दी गई है। सीएमओ डॉ. वीरेंद्र सिंह ने बताया कि दोनों संक्रमितों के घर सोमवार को टीम भेजकर परिवार के सदस्यों की भी जांच कराई जाएगी। सीएमओ डॉ. वीरेंद्र सिंह ने बताया कि सभी सीएचसी अधीक्षकों को सतर्क किया गया है।

अब तक हुई 19.52 लाख लोगों की जांच, 22 हजार मिले संक्रमित

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक वर्ष 2021 से अब तक जिले में 19 लाख 52 हजार 438 लोगों की कोरोना की जांच की गई थी। इसमें से 22 हजार 445 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए थे। कोरोना की चपेट में आने से 348 लोगों ने जान गंवाई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *