LatestNewsTOP STORIESUttar Pradeshदेशप्रदेशराजनीति

Election:कांग्रेस ने एमपी समेत तीन राज्यों के लिए जारी की उम्मीदवारों की सूची, जानिए किन सीटों पर तय हुए नाम – Meeting Election 2023 Dwell: Congress Full Candidates Checklist For Chhattisgarh, Madhya Pradesh And Telangana


10:07 AM, 15-Oct-2023

तेलंगाना में 55 सीटों पर उम्मीदवार तय

कांग्रेस ने दक्षिणी राज्य तेलंगाना में भी 55 उम्मीदवारों की सूची जारी की है। पार्टी ने प्रदेश अध्यक्ष रेवंत रेड्डी को कोंडागल सीट से उम्मीदवार बनाया है। वहीं गोशामहल सीट से मोगली सुनीता, चंद्रयानगुट्टा सीट से बोया नागेश, मालकपेट सीट से शेख अकबर और नामपल्ली सीट से मोहम्मद फिरोज खान को टिकट दिया गया है। 

 

Congress releases an inventory of 55 candidates for the upcoming Telangana Meeting polls

Telangana Congress president Revanth Reddy to contest from Kodangal pic.twitter.com/pEZCXboCxx

— ANI (@ANI) October 15, 2023

10:06 AM, 15-Oct-2023

सीएम बघेल, पाटन सीट से लड़ेंगे चुनाव

छत्तीसगढ़ में उम्मीदवारों की पहली सूची में सीएम भूपेश बघेल और डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव  का भी नाम है। भूपेश बघेल पाटन सीट से और सिंहदेव अंबिकापुर सीट से चुनाव लड़ेंगे। कोरबा से पार्टी जय सिंह अग्रवाल, कवर्धा से मोहम्मद अकबर, खैरागढ़ से यशोदा वर्मा, कांकेर से शंकर ध्रुव, नारायणपुर सीट से चंदन कश्यप, दंतेवाड़ा से के छविंद्र महेंद्र कर्मा और बस्तर से लखेश्वर बघेल को उम्मीदवार बनाया गया है। 

 

Congress releases an inventory of 30 candidates for the upcoming election in Chhattisgarh

CM Bhupesh Baghel to contest from Patan, Deputy CM TS Singh Deo from Ambikapur pic.twitter.com/GYwidZZZis

— ANI (@ANI) October 15, 2023

10:06 AM, 15-Oct-2023

सात बार से विधायक डॉ. गोविंद सिंह फिर मैदान में

भिंड जिले की लहार विधानसभा सीट से कांग्रेस ने डॉ. गोविंद सिंह को दोबारा मैदान में उतारा है। वे सात बार से यहां से विधायक हैं। तीन दशक से यहां भाजपा नहीं जीत पाई है। उनका मुकाबला इस बार भाजपा के अंबरीश शर्मा गुड्डू से है। शर्मा पहले बसपा में थे और बाद में भाजपा में शामिल हुए थे।

10:05 AM, 15-Oct-2023

साध्वी को मिला टिकट

जिस बड़ा मलहरा सीट से कभी उमा भारती विधायक बनी थीं, वहां से कांग्रेस ने साध्वी राम सिया भारती को टिकट दिया है। यहां से भाजपा ने प्रद्युम्न सिंह लोधी को उम्मीदवार बनाया है। 2018 में लोधी कांग्रेस के टिकट पर यहां से चुनाव जीते थे। 2020 में वे भाजपा में शामिल हो गए और उपचुनाव में जीते।

09:10 AM, 15-Oct-2023

Election: कांग्रेस ने एमपी समेत तीन राज्यों के लिए जारी की उम्मीदवारों की सूची, जानिए किन सीटों पर तय हुए नाम

कांग्रेस ने नवरात्र के पहले दिन तीन राज्यों मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना के लिए अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। एमपी में 144 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का एलान किया गया है और छत्तीसगढ़ में 30 सीटों पर उम्मीदवार तय कर दिए हैं। वहीं तेलंगाना में पार्टी ने 55 सीटों पर नामों का एलान कर दिया है। 

एमपी में 144 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का एलान

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने 144 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। लहार सीट से पार्टी ने वरिष्ठ नेता गोविंद सिंह को मैदान में उतारा है। वहीं ग्वालियर ग्रामीण से साहब सिंह गुर्जर और ग्वालियर पूर्व से सतीश सिकरवार को टिकट दिया गया है। दतिया से अवधेश नायक, शिवपुरी से केपी सिंह, राघोगढ़ से जयवर्धन सिंह, सतना से सिद्धार्थ कुशवाहा, सिवनी से आनंद पंजवानी, बैतूल से निलय डागा, हरदा से राम किशोर दोंगे और भोपाल मध्य से पार्टी ने अपने वरिष्ठ नेता आरिफ मसूद को टिकट दिया है। 

 

 



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *