LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

X1 इलेक्ट्रिक के बाद BMW का दिवाली से पहले एक और तोहफा, लॉन्च कर दिया SUV का फेसलिफ्ट, 5 सेकेंड में 100 की रफ्तार


हाइलाइट्स

कार में कंपनी ने 2.0 का पेट्रोल इंजन दिया गया है.
कार के डिजाइन को भी पूरी तरह से बदल दिया गया है.
कार BMW iDrive 9 टेक्नोलॉजी से लैस है.

नई दिल्ली. कुछ दिनों पहले ही अपनी क्रॉसओवर एक्स 1 का इलेक्ट्रिक अवातार बाजार में उतारने के बाद अब बीएमडब्‍ल्यू ने एक और बड़ा काम कर दिया है. कंपनी अब तक इस कार का लगातार टीजर रिलीज कर रही थी लेकिन अब इसको लॉन्च कर दिया गया है. दरअसल कंपनी ने अपनी फ्लैगशिप एसयूवी की नई जनरेशन को बाजार में उतार दिया है. अब इसमें दो पावरट्रेन दिए गए हैं. साथ ही कई तरह के टेक्नीकल, कॉस्मैटिक और फीचर्स के बदलाव भी आपको देखने को मिलेंगे. हालांकि ये कार इंडिया कब पहुंचेगी इसके बारे में फिलहाल जानकारी नहीं दी गई है.

नई एक्स 2 में लास्ट जनरेशन से काफी ज्यादा बदलाव देखने को मिलेंगे. इसकी रूफ कूप स्टाइल में दी गई है. वहीं स्ट्रेट फ्रंट प्रोफाइल, फ्लेयर्ड व्हील आर्च और मस्कुलर रियर प्रोफाइल दी गई है. इसी के साथ कार में अपडेटेड एलईडी हैडलैंप्स और टेललैंप्स दिए गए हैं. कंपनी के सिग्नेचर डिजाइन में आने वाली किडनी ग्रिल को भी इलुमिनेट किया गया है. वहीं कार में 21 इंच के अलॉय का ऑप्‍शन भी दिया गया है.

ये भी पढ़ेंः सोने की नहीं, टाटा ने दिखाई ‘लोहे की चमक’, फौलादी SUV ने फिर पकड़ी रफ्तार, धूल में खो गईं Grand Vitara और XUV

केबिन में मिलेगा ज्यादा स्पेस
कार के केबिन को कुछ इस तरह से डिजाइन‌ किया गया है कि इसका केबिन स्पेस काफी बढ़ गया है. वहीं कार में अब कर्व्ड डिस्‍प्ले के साथ ही बीएमडब्‍ल्यू इंटेलिजेंट पर्सनल असिस्टेंट दिया गया है जो टच और वॉइस कमांड पर काम करेगा. ये कार BMW iDrive 9 टेक्नोलॉजी से लैस है.

कार की खासियत इसका फोल्डेबल 10.25 इंच का डिस्‍प्ले है. वहीं 10.7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट भी इसमें दिया गया है. इसी के साथ कार में केबिन फेसिंग कैमरा दिया गया है जो फोटोग्राफ्स के साथ ही वीडियो रिकॉर्डिंग भी कर सकता है.

दमदार इंजन
कार में 2.0 लीटर का 4 सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है. ये इंजन 237 बीएचपी की पावर और 400 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है. ये कार 6 सैकेंड में 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है. वहीं कार का दूसरे पावरट्रेन की बात की जाए तो वो भी 2.0 लीटर पेट्रोल इंजन है लेकिन ये 307 बीएचपी की पावर और 400 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है. ये इंजन 5.2 सेकेंड में 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है. दोनों ही इंजन के साथ कंपनी ने 7 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी दिया गया है.

Tags: Auto Information, BMW, Automobile Bike Information

FIRST PUBLISHED : October 14, 2023, 13:07 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *