LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

2-3 लाख नहीं ये है 30 लाख की बाइक, आ जाता है इस कीमत में Innova Hycross का टॉप वेरिएंट, इंडिया में हो गई लॉन्च


हाइलाइट्स

डुकाती ने लॉन्च की है ऑफरोडर बाइक.
बाइक में 1.2 लीटर का इंजन दिया गया है.
बाइक की शुरुआती कीमत 29.72 लाख रुपये है.

नई दिल्ली. जब भी मोटरसाइकिलों की बात होती है तो सभी बाइक की कीमत ज्यादा से ज्यादा 2 या तीन लाख तक सोचते हैं. फिर प्रीमियम बाइक्स का नाम आता है तो ये कीमत 7 से 8 लाख पर पहुंच जाती है. लेकिन इंडिया में अब एक ऐसी बाइक लॉन्च हुई है जिसकी कीमत 30 लाख रुपये से भी ज्यादा है. इस बाइक का निर्माण इटली की कंपनी डुकाटी ने किया है. इस बाइक का नाम है Ducati Multistrada V4 Rally. बाइक की शुरुआती कीमत 29.72 लाख रुपये एक्स शोरूम है वहीं इसका ब्लैक थीम मॉडल 30.02 लाख रुपये एक्स शोरूम कीमत पर उपलब्‍ध होगा. गौरतलब हे कि ये मल्टीस्ट्राडा वी4 का टॉप वेरिएंट है. इससे पहले आ रही मल्टीस्ट्राडा वी4 की कीमत 26.73 लाख रुपये एक्स शोरूम है.

नई बाइक का डिजाइन बदल दिया गया है. इसमें अब नया फ्यूल टैंक दिया गया है. इसी के साथ बाइक का विंडस्क्रीन भी बदल दिया गया है. ये पहले से ज्यादा बड़ा है. वहीं लगेज माउंट को भी बड़ा कर दिया गया है. अब बाइक में 200 मिमी ट्रैवल का फ्रंट और रियर सस्पेंशन मिलता है. इससे पहले के मॉडल में 170 मिमी का फ्रंट और 180 मिमी का रियर ट्रैवल सस्पेंशन मिलता है.

ये भी पढ़ेंः सोने की नहीं, टाटा ने दिखाई ‘लोहे की चमक’, फौलादी SUV ने फिर पकड़ी रफ्तार, धूल में खो गईं Grand Vitara और XUV

दमदार इंजन
बाइक में कंपनी 1158 सीसी का वी 4 इंजन दिया है. ये इंजन 168 बीएचपी की पावर और 128 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है. बाइक में 6 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है. इसी के साथ बाइक में ऑफ रोड पावर मोड के साथ ही नया एंड्यूरो राइडिंग मोट भी दिया गया है. हालांकि इस दौरान बाइक की पावर कम हो जाती है और ये 113 बीएचपी की पावर ही जनरेट करती है.

वहीं बाइक में अब आपको सीट और सस्पेंशन एडजस्टमेंट का भी ऑप्‍शन मिलता है. ये एडजस्टमेंट 805 एमएम से लेकर 905 एमएम तक किया जा सकता है. इसी के साथ आपको बड़ा टीएफटी डिस्‍प्ले, नेविगेशन, ड्राइव एनालिटिक्स के साथ ही मोबाइल चार्जिंग, एबीएस, स्लीपर क्लच, जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे. बाइक का लुक काफी शानदार है और ऑफरोड के साथ ही इसको कुछ इस तरह से डिजाइन किया गया है कि ये टूरर के तौर पर भी इस्तेमाल की जा सकती है. मोटरसा‌इकिल का इंजन लिक्विड कूल्ड दिया गया है जिससे इसकी परफॉर्मेंस बेहतर रहे.

FIRST PUBLISHED : October 14, 2023, 15:39 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *