LatestNewsTOP STORIESUttar Pradeshदेशराजनीति

गोरखपुर में पेप्सिको:फरवरी में शुरू होगा प्लांट, बनेंगे सॉफ्ट ड्रिंक और मिल्क प्रोडक्ट – Pepsico In Gorakhpur Plant Will Begin In February Smooth Drinks And Milk Merchandise Will Be Made


ज्ञान डेयरी का निरीक्षण करती गीडा सीईओ अनुज मलिक।
– फोटो : अमर उजाला।

विस्तार

गोरखपुर जिले के गीडा में लग रहे पेप्सिको के प्लांट का निर्माण कार्य फरवरी में पूरा हो जाएगा। इस प्लांट में साफ्ट ड्रिंक के अलावा डेयरी प्रोडक्ट भी बनाए जाएंगे। डेयरी प्रोडक्ट के लिए करीब ढाई लाख लीटर दूध की खपत प्रतिदिन होगी। इसके निर्माण में करीब 1100 करोड़ रुपये खर्च हो रहे हैं। प्लांट के चालू होने से 1500 लोगों को प्रत्यक्ष और करीब 15 हजार लोगों को परोक्ष रूप से रोजगार मिलेगा।

यह वीडियो/विज्ञापन हटाएं

गीडा में करीब 50 एकड़ में पेप्सिको का प्लांट तैयार हो रहा है। इस कंपनी की फ्रेंचाइजी लेने वाले वरुण बेबरेज के ओनर कमलेश जैन ने बताया कि इस प्लांट में सॉफ्ट ड्रिंक्स के अलावा फलों का जूस, दूध, घी, दही, छाछ, आइसक्रीम और अन्य डेयरी प्रोडक्ट बनाए जाएंगे।

अनुमान है कि दूध आपूर्ति व अन्य कार्याें से जुड़कर करीब 10 हजार लोगों को प्रत्यक्ष या परोक्ष रोजगार मिलेगा। प्लांट का निर्माण कार्य तेजी से कराया जा रहा है। फरवरी में निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा। मार्च में प्लांट को चालू करने की तैयारी है।

इसे भी पढें: सीएम कल चारकोल प्लांट के एमओयू पर करेंगे हस्ताक्षर, गोरखपुर में लगेगा देश का दूसरा प्लांट

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *