LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

Triumph देगी Royal Enfield को टक्कर, 400CC की एक और बाइक ने दे दी दस्तक, सिटी राइड के लिए परफेक्ट सवारी


हाइलाइट्स

बाइक में 398 सीसी का इंजन दिया गया है.
ये मोटरसाइकिल 179 किलोग्राम की है.
मोटरसाइकिल की कीमत 2.63 लाख रुपये एक्स शोरूम रखी गई है.

नई दिल्ली. दुनिया भर की ऑटोमोबाइल कंपनियों का ध्यान अब इंडियन मार्केट की तरफ है. कार हो या बाइक सभी बड़ी कंपनियां अपनी गाड़ियां भारतीय बाजार में लॉन्च करने के लिए उत्सुक हैं. इसी कड़ी में ट्रायम्फ ने भी इंडियन मार्केट में अपनी एक मिड रेंज की बाइक को लॉन्च कर दिया है. इस मोटरसाइकिल की सीधी टक्कर रॉयल एनफील्ड की हिमालयन और मिटिऑर से होने जा रही है. बाइक की कीमत को भी काफी कॉम्पीटीटिव रखा गया है. यहां पर हम बात कर रहे हैं Triumph Scrambler 400 X की.

बजाज के साथ साझेदारी में ट्रायम्फ ने ये एक और मोटरसाइकिल इंडिया में लॉन्च की है. इस मोटरसाइकिल की कीमत 2.63 लाख रुपये एक्स शोरूम रखी गई है. बाइक को स्पीड 400 के ही हाईब्रिड प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है. बाइक में कई तरह की और भी खासियत हैं, आइये बताते हैं क्यों है ये इतनी खास.

ये भी पढ़ेंः गांव हो या शहर हिट है ये SUV, 7-8 लोग करते हैं सफर, माइलेज 22 Kmpl, मेंटेनेंस 500 रुपये, कीमत 10 लाख से कम

दमदार इंजन
स्क्रैम्बलर 450 एक्स में कंपनी ने 398 सीसी का लिक्विड कूल्ड इंजन दिया है. ये सिंगल सिलेंडर इंजन है जो 40 बीएचपी की पावर जनरेट करता है. वहीं इसका पीक टॉर्क 37.5 एनएम का है. बाइक में 6 स्पीड गियरबॉक्स है और ये स्लिप और असिस्ट क्लच के साथ दिया गया है. बाइक का माइलेज भी काफी बेहतर है. ये आपको 40 किलोमीटर प्रति लीटर तक का एवरेज देगी. सिटी राइड के हिसाब से डिजाइन की गई मोटरसाइकिल में लंबा सस्पेंशन यूनिट दिया गया है. इसमें बिग पिस्टन फ्रंट फॉर्क और रियर में मोनोशॉक है. बाइक में 320 एमएम की फ्रंट डिस्क दी गई है.

स्क्रैंबलर 400 एक्स का वेट करीब 179 किलोग्राम है और ग्राउंड क्लीयरेंस 195 एमएम है. इसकी सीट की ऊंचाई 835mm की है. बाइक में रिमूवेबल रबर इंसर्ट के साथ फुट पैग दिए गए हैं. बाइक में साइड गार्ड और हेडलाइट ग्रिल भी दिया गया है. बाइक में 19 इंच का फ्रंट और 17 इंच का रियर व्हील दिया गया है. बाइक में डुअल चैनल एबीएस भी दिया गया है जिसे आप ऑफ भी कर सकते हैं.

फीचर्स भी शानदार
बाइक में कंपनी ने फीचर्स की भी कोई कमी नहीं छोड़ी है. इसमें आपको राइड बाय वायर थ्रॉटल, ट्रैक्‍शन कंट्रोल, डुअल चैनल एबीएस, सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, यूएसबी चार्जिंग, इंजन इंमोबिलाइजर जैसे ढेरों फीचर्स देखने को मिलते हैं. इसी के साथ बाइक में मैट खाकी ग्रीन, फैंटम ब्लैक और आर्निवाल रेड कलर अवेलेबल हैं.

Tags: Auto Information, Automobile Bike Information

FIRST PUBLISHED : October 12, 2023, 21:01 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *