LatestNewsTOP STORIESUttar Pradeshदेशप्रदेशराजनीति

Rajasthan Election 2023:सबसे पहले प्रत्याशी घोषित करने थे, फिर क्यों पिछड़ी कांग्रेस? पहली सूची का इंतजार – Rajasthan Election 2023 Causes For Delay In Announcement Of Congress Candidates In Rajasthan


कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली सूची का इंतजार।
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

राजस्थान सियासत के सबसे बड़े दंगल के लिए तैयार है। भाजपा ने 41 सीटों पर अपने चुनावी खिलाड़ियों (प्रत्याशियों) को मैदान में उतार दिया है। लेकिन, कांग्रेस अब तक प्रत्याशियों के नामों का एलान नहीं कर सकी है। ये वही पार्टी है जो सबसे पहले सितंबर में प्रत्याशियों के नामों की घोषणा करने की बात कह रही थी। आइए जानते हैं, ऐसा क्या हुआ, जिससे प्रत्याशियों की लिस्ट अभी तक अटकी हुई है। 

यह वीडियो/विज्ञापन हटाएं

कब तक आ सकती है पहली सूची?

सबसे पहले प्रत्याशियों की पहली सूची जारी करने की बात कहने वाली कांग्रेस अपनी योजना के अनुसार काम नहीं कर पाई। सितंबर में न तो दावेदारों के नामों की स्क्रूटनी हो पाई और न ही नामों का पैनल बन पाया। 10 अक्तूबर को सीएम गहलोत ने दिल्ली में सोनिया गांधी से मुलाकत की। इसके बाद उन्होंने कहा था- अभी तो हमने प्रक्रिया शुरू की है। सीईसी की बैठक होगी। इसके बाद ही कुछ फाइनल होगा। उन्होंने कहा कि मैं समझता हूं कि 18 के आसपास हम टिकट फाइनल होने की उम्मीद कर सकते हैं। 

तारीख पर तारीख दे रही कांग्रेस

  • 29 मई को संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने चुनवा को लेकर एक बयान दिया था। उन्होंने कहा था सितंबर के पहले सप्ताह में प्रत्याशियों की पहली सूची जारी करेंगे।
  • 15 जून को सीएम अशोक गहलोत ने भी ऐसा ही बयान दिया था। उन्होंने चुनाव से तीन महीने पहले प्रत्याशियों की सूची जारी करने की बात कही थी। 
  • अगस्त महीने में संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल जयपुर दौरे पर आए थे। इस दौरान उन्होंने सितंबर के अंतिम या अक्तूबर के पहले सप्ताह में सूची जारी होना बताया था। 
  • 10 अक्तूबर को मुख्यमंत्री गहलोत ने 18 अक्तूबर तक टिकट फाइनल होने की बात कही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *