LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

नए अवतार में KTM Duke 200, बदल गया बहुत कुछ, जबर्दस्त पावर के साथ अब माइलेज का भी तड़का


नई दिल्ली. इंडिया में नैकेड बाइक्स की शुरुआत करने वाली KTM ने अपनी एंट्री लेवल मोटरसाइकिल Duke 200 का नया अवतार लॉन्‍च कर दिया है. मोटरसाइकिल में कई बदलाव देखने को मिलेंगे. हालांकि जो बसेस बड़ा बदलाव किया गया है वो हैडलैंप्स का है. अब केटीएम ड्यूक 200 नए एलईडी हैडलैंप्‍स के साथ आएगी. गौरतलब है कि इंडिया में केटीएम ने सबसे पहले ड्यूक 200 को ही लॉन्च किया था.

समय-समय पर कंपनी ने इसमें बदलाव भी किए हैं और इस बार बदलाव तो आपको बाइक में जरूर देखने को मिलेगा लेकिन जैसा सभी ने सोचा हुआ था कि बाइक के डिजाइन को भी बदला जाएगा, ऐसा कुछ नहीं हुआ है. कंपनी ने इसे 1.96 लाख रुपये की एक्स शोरूम कीमत पर लॉन्च किया है. आइये जानते हैं केटीएम ड्यूक 200 में आपको क्या क्या नया देखने को मिलेगा.

यह भी पढ़ें: इस कार को उठाओगे तो घुमक्कड़ बन जाओगे, फिर बस का भी किराया लगने लगेगा महंगा, माइलेज उम्मीद से ज्यादा

पूरी तरह से बदले हैडलैंप
केटीएम ड्यूक में सबसे बड़ा बदलाव हैडलैंप्स का ही किया गया है. अब आपको इसमें पूरी तरह से बदले हुए एलईडी हैडलैंप्स दिखेंगे जो विजिबिलिटी को काफी बढ़ा देंगे. इसी के साथ इनकी ड्यूरेबिलिटी भी ज्यादा होगी. वहीं कुछ ग्राफिक्स में भी बदलाव आपको देखने को मिलेंगे. अपडेटेड ड्यूक 200 में आपको दो कलर ऑप्‍शन मिलेंगे जिनमें इलेक्ट्रॉनिक ऑरेंज और डॉर्क सिल्वर में से आप चुन सकते हैं.

सेफ्टी फीचर्स भी खास
ड्यूक 200 में फ्रंट और रियर में डिस्क ब्रेक मिलते हैं. इसी के साथ डुअल चैनल एबीएस मोटरसाइकिल की स्टेबिलिटी को बढ़ाता है. वहीं फ्रंट में यूएसएफ फॉर्क सस्पेंशन आते हैं. रियर में कंपनी का सिग्नेचर मोनोशॉर्क देखने को मिलेगा. बाइक में 6 स्पोक अलॉय व्हील के साथ ट्यूबलैस टायर और अंडरबैली एग्जॉस्ट मिलेगा.

इंजन में कोई बदलाव नहीं
केटीएम की इस बाइक के इंजन में बदलाव की उम्मीद की जा रही थी लेकिन कंपनी ने इसमें कोई चेंज नहीं किया है. ड्यूक 200 में वही पुराना सिंगल सिलेंडर लिक्विड कूल्ड इंजन है. ये इंजन 24 बीएचपी की पावर जनरेट करता है. मोटरसाइकिल में आपको 6 स्पीड गियर बॉक्स मिलता है. हालांकि अब इस मोटरसाइकिल का माइलेज आपको कुछ बढ़ा हुआ जरूर दिखेगा.

Tags: Auto Information, Automotive Bike Information

FIRST PUBLISHED : June 19, 2023, 15:10 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *