LatestNewsTOP STORIESUttar Pradeshदेशप्रदेशराजनीति

किरेन रिजिजू को बीजेपी ने बनाया इस राज्य का चुनाव प्रभारी, कई और नेताओं को भी नई जिम्मेदारी


Mizoram Meeting Election 2023: बीजेपी ने मिजोरम विधानसभा चुनाव को देखते हुए केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू को शुक्रवार (13 अक्टूबर) को राज्य का चुनाव प्रभारी नियुक्त किया. वहीं नगालैंड के डिप्टी सीएम यानथुंगो पैटन ( Yanthungo Patton) और अनिल एंटनी को सह-प्रभारी की जिम्मेदारी सौंपी है.

अनिल एंटनी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एके एंटनी के बेटे हैं और उन्होंने कुछ समय पहले पार्टी से नाराजगी के बाद इस्तीफा दे दिया था और बीजेपी में शामिल हो गए थे.

बीजेपी ने चंडीगढ़ बीजेपी का अध्यक्ष जतिंदर पाल मल्होत्रा बनाया है. बीजेपी ने कहा कि ये नियुक्ति तत्काल प्रभाव से लागू होगी. 

The BJP Nationwide President Shri @JPNadda has appointed Shri @KirenRijiju because the Election Incharge for the forthcoming meeting election of Mizoram.

Shri @YanthungoPatton and Shri @anilkantony have been appointed because the Election Co-Incharge for the upcoming meeting election of… pic.twitter.com/lPTncSUVTO


— BJP (@BJP4India) October 13, 2023

मिजोरम में पिछला चुनावी परिणाम क्या था?
दरअसल, मिजोरम की सभी 40 विधानसभा सीटों के लिए सात नवंबर को वोटिंग होगी. चुनाव के नतीजे मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और तेलंगाना के साथ तीन दिसंबर को आएंगे. राज्य में फिलहाल जोरमथंगा के नेतृत्व में मिजो नेशनल फ्रंट (MNF) सत्ता में हैं. पिछले विधानसभा चुनाव में एमएनएफ ने 26 सीटें जीती थीं. वहीं जोराम पीपुल्स मूवमेंट को आठ और कांग्रेस के खाते में पांच सीटें गई थी. 



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *