LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

ये है देश की सबसे सस्ती AMT एसयूवी, 20 kmpl की माइलेज, बुकिंग हो गई शुरू, जान लीजिए कीमत


हाइलाइट्स

निसान मैग्नाइट ईजी है देश की सबसे सस्ती एएमटी कार.
1.0 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन से है लैस.
19.70 kmpl की मिलेगी माइलेज.

नई दिल्ली. निसान मोटर ने भारत में सबसे सस्ती AMT गियरबॉक्स वाली एसयूवी Nissan Magnite EZ Shift को लॉन्च कर दिया है. AMT गियरबॉक्स के साथ इस एसयूवी को 6,49,900 रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर लाया गया है. यह इस कार की इंट्रोडक्टरी कीमत है जो 10 अक्टूबर की बुकिंग तक लागू रहेगी। इसके बार कंपनी कीमत में इजाफा कर सकती है.

मैग्नाइट ईजी शिफ्ट को कुल चार वैरिएंट XE, XL, XV और XV प्रीमियम में लाया गया है. कंपनी ने लॉन्च के साथ इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी है. इसे 11,000 रुपये की कीमत पर बुक कराया जा सकता है. बता दें कि हाल ही में कंपनी ने मैग्नाइट कॉम्पैक्ट एसयूवी के कूरो एडिशन को भी लॉन्च किया था. यहां हम Nissan Magnite EZ Shift के सभी फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस के बारे में बता रहे हैं.

इंजन, स्पेसिफिकेशंस और माइलेज
मैग्नाइट ईजी शिफ्ट को 1.0 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन में उपलब्ध कराया गया है. यह इंजन 71 बीएचपी की अधिकतम पॉवर के साथ 96 एनएम का अधिकतम टॉर्क जनरेट करता है. यह एसयूवी 5-स्पीड AMT गियरबॉक्स से लैस है. कंपनी इस कार में 19.70 kmpl का माइलेज मिलने का दावा कर रही है. 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स वैरिएंट की बात करें तो इसमें 19.35 kmpl की माइलेज मिलती है.

कैसा है नया AMT गियरबॉक्स?
इस गियरबॉक्स में डुअल ड्राइविंग मोड मिलता है जिससे कार ऑटोमैटिक और मैनुअल दोनों तरह के ट्रांसमिशन पर काम करती है. कंपनी इस ट्रांसमिशन के साथ ‘क्रीप फंक्शन’ भी ऑफर कर रही है. इस फीचर की मदद से केवल ब्रेक छोड़ने से ही कार धीरे-धीरे आगे बढ़ने लगती है. कंपनी कार में एंटी स्टॉल और किक डाउन फीचर भी दे रही है. इसके अलावा कार में व्हीकल डायनामिक कंट्रोल और और हिल स्टार्ट असिस्ट फंक्शन भी दिया जा रहा है.

FIRST PUBLISHED : October 11, 2023, 11:52 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *