LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

धांसू इंजन के साथ आ रही है ये एडवेंचर बाइक, 7 नवंबर से होगी बिक्री, 450 CC की पावर, 6 गियर और 40 का माइलेज


हाइलाइट्स

हिमालयन में नया टैंक दिया गया है, साथ ही सीट्स का डिजाइन भी बदला गया है.
बाइक में लिक्विड कूल्ड इंजन दिया गया है.
बाइक की कीमत 2.70 लाख रुपये एक्स शोरूम है.

नई दिल्ली. परफॉर्मेस बाइक्स और खासकर जब बात हो देसी मोटरसाइकिल की तो रॉयल एनफील्ड का नाम सबसे पहले आता है. कंपनी की गाड़ियां कई दशकों से देश के लोगों के दिलों पर राज करती आई हैं. कंपनी ने भी अपने ग्राहकों का पूरा ध्यान रखा है और एक से बढ़कर एक मोटरसाइकिलें बाजार में उतारी हैं. इसी के साथ कंपनी समय समय पर अपनी बाइक्स के अपग्रेड भी देती रही हैं. हाल ही में कंपनी ने अपनी सबसे ज्यादा पॉपुलर बाइक हिमालयन का नया वेरिएंट लॉन्च करने की बात कही थी. बाइक को अनवील भी किया गया था. अब कंपनी इस बाइक को अगले महीने बिक्री के लिए जारी करने जा रही है. कंपनी से मिली जानकारी के अनुसार मोटरसाइकिल को 7 नवंबर से बाजार में उतार दिया जाएगा.

मोटरसाइकिल के लुक को भी पूरी तरह से बदल दिया गया है. इसी के साथ इंजन में भी बदलाव देखने को मिलेगा. मोटरसाइकिल के अपडेशन को लेकर एक साल से खबरें आ रही थीं लेकिन इसको कब लॉन्च किया जाएगा इसकी पूरी जानकारी नहीं दी गई थी. अब कंपनी ने बाइक को पूरी तरह से तैयार कर दिया है और जल्द ही ये बाजार में बिक्री के लिए उपलब्‍ध होगी.

ये भी पढ़ेंः गांव हो या शहर हिट है ये SUV, 7-8 लोग करते हैं सफर, माइलेज 22 Kmpl, मेंटेनेंस 500 रुपये, कीमत 10 लाख से कम

नई टेक्नोलॉजी से लैस इंजन
हिमालयन में 452 सीसी का लिक्विड कूल्ड इंजन दिया गया है. लिक्विड कूल्ड होने के चलते इसकी परफॉर्मेंस भी काफी शानदार है. मोटरसाइकिल का माइलेज 40 किलोमीटर प्रति लीटर तक का है. ये इंजन 39 बीएचपी की पावर जनरेट करता है. मोटरसाइकिल के साथ 6 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है.

क्या दिखेंगे बदलाव
मोटरसाइकिल के लुक को काफी हद तक बदल दिया गया है और ये अब ज्यादा मस्कुलर दिखेगी. इसमें नए डिजाइन का बड़ा फ्यूल टैंक दिया गया है. वहीं स्‍प्‍लिट सीट्स के साथ पेटिट टेल सेक्‍शन भी नया दिया गया है. अब फ्रंट मडगार्ड पर भी हिमालयन की बैजिंग देखने को मिलेगी. वहीं फ्यूल टैंक, साइड पैनल और रियर फेंडर में भी हिमालयन के ग्राफिक्स दिए गए हैं. बाइक में एलईडी हैडलैंप, विंडशील्ड, एलईडी टर्न इंडीकेटर, नई बीक, बड़ा और नया ‌इंटरकूलर, नए ग्रैब हैंडल और बिल्‍कुल नए डिजाइन का एग्जॉस्ट देखने को मिलेगा.

क्या होगी कीमत
बाइक की सीधी टक्कर केटीएम 390 एडवेंचर बीएमडब्‍ल्यू जी 310 जीएस और येज्दी एडवेंचर से होगी. हिमालयन की कीमत की बात की जाए तो ये 2.70 लाख रुपये एक्स शोरूम कीमत पर उपलब्‍ध होगी.

Tags: Auto Information, Automobile Bike Information, Royal Enfield

FIRST PUBLISHED : October 12, 2023, 16:16 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *