LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

इस धांसू बाइक का लॉन्च हुआ नया वैरिएंट, लुक और रंग ऐसा की खरीदने दौड़ पड़ेंगे, 350cc इंजन से है लैस


हाइलाइट्स

मिटिओर 350 का नया वैरिएंट हुआ लाॅन्च.
ऑरोरा एडिशन में नए रंग के साथ आई बाइक.
फीचर्स भी हुए अपग्रेड.

नई दिल्ली. रॉयल एनफील्ड ने अपनी 350cc क्रूजर बाइक मिटिओर 350 का ऑरोरा वैरिएंट लॉन्च कर दिया है. इसे 2,19,900 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) कीमत पर लाया गया है. कंपनी मिटिओर 350 की स्टेलर और सुपरनोवा वैरिएंट की बिक्री पहले से ही कर रही है. नए वैरिएंट को इन दोनों के बीच प्लेस किया गया है. कंपनी ने ऑरोरा वैरिएंट के डिजाइन में कोई बदलाव नहीं किया गया है, लेकिन इसके फीचर्स में कुछ अपग्रेड शामिल हैं.

रॉयल एनफील्ड मिटिओर 350 क्रूजर डिजाइन के साथ आती है. लंबी राइड में भी बाइक आरामदायक बनी रही इसलिए इसमें रेज्ड हैंडलबार दिया गया है. इस बाइक को क्लासिक 350 और बुलेट 350 की तुलना में प्रीमियम लुक दिया गया है. आइए जानते हैं मिटिओर 350 ऑरोरा वैरिएंट में क्या खास फीचर्स मिल रहे हैं.

शानदार है डिजाइन
ऑरोरा एडिशन की बाइक में स्पोक व्हील्स के साथ ट्यूब टायर लगाए गए हैं. इसमें एल्युमीनियम स्विच क्यूब, डीलक्स टूरिंग सीट और टिपर नेविगेशन दिया गया है. इसके अलावा बाइक में राउंड एलईडी हेडलाइट, राउंड एलईडी टर्न इंडिकेटर और एलईडी टेल लाइट लगाया गया है.

मिटिओर 350 रेंज हुई अपडेट
मिटिओर 350 के अन्य वैरिएंट्स में भी कंपनी ने अपडेट दिए हैं. टॉप लाइन सुपरनोवा एडिशन में एलईडी हेडलाइट, एल्युमीनियम स्विच क्यूब और प्रीमियम स्टाइलिंग दी गई है. मिटिओर 350 सुपरनोवा को 2,29,900 रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च किया गया है. वहीं स्टेलर में अब कंपनी स्टैंडर्ड फिटमेंट के तौर पर टिपर नेविगेशन डिवाइस दिया गया है. वहीं फायरबॉल वैरिएंट में ब्लैक स्टैंडर्ड स्टॉक रंग के तौर पर दिया जा रहा है. स्टेलर और फायरबॉल की कीमत क्रमशः 2,15,900 रुपये और 2,05,900 रुपये (एक्स-शोरूम) है.

इंजन और स्पेसिफिकेशंस
मिटिओर 350 में 349cc का बीएस-6 इंजन मिलता है जो 20.2 bhp की पाॅवर और 27 Nm का टाॅर्क देता है. फ्रंट और रियर दोनों में डिस्क ब्रेक के साथ, रॉयल एनफील्ड मीटियर 350 एंटी-लॉकिंग ब्रेकिंग सिस्टम के साथ आता है. इस बाइक का वजन 191 किलोग्राम है और इसकी फ्यूल टैंक क्षमता 15 लीटर है. Meteor 350 रॉयल एनफील्ड के नए J प्लेटफॉर्म की पहली मोटरसाइकिल है। इस बाइक ने प्रसिद्ध थंडरबर्ड की जगह ले ली, लेकिन यह खरीदारों के एक नए समूह को आकर्षित करने में भी कामयाब रही.

Tags: Auto Information, Bike information, Bikes, Royal Enfield

FIRST PUBLISHED : October 12, 2023, 13:02 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *