LatestLucknowNewsTOP STORIESप्रदेश

Lucknow Information:बिजली कटौती से भड़के ग्रामीण, लाइनमैन को पीटा – Energy Lower


रायबरेली। जिले में बिजली की अघोषित कटौती से हाहाकार मचा है। इससे परेशान लोग मारपीट पर उतारू हो रहे हैं। सोमवार रात बिजली कटौती से नाराज लोगों ने बछरावां क्षेत्र के थुलेंडी में संविदा लाइनमैन की पिटाई कर दी। उसको बचाने आए भाई-बहन को भी पीट दिया।

यह वीडियो/विज्ञापन हटाएं

इस घटना की जानकारी होने पर क्षेत्र के अन्य संविदा लाइनमैनों ने रात में ही फीडर क्षेत्र की बिजली आपूर्ति बंद करा दी। उधर, बिजली कटौती से लोगों में जबरदस्त नाराजगी है। बछरावां क्षेत्र में सोमवार रात तीन घंटे की रोस्टिंग की गई। इसके बाद भी कई बार बिजली कटौती की गई।

बिजली कटौती से क्षेत्र के थुलेंडी गांव के लोग नाराज हो गए। गांव का संदीप कुमार क्षेत्र के उपकेंद्र पर संविदा लाइनमैन है। बिजली कटौती को लेकर लोगों ने लाइनमैन संदीप को घेर लिया। विवाद के दौरान ग्रामीणों ने लाइनमैन की पिटाई कर दी। उसे बचाने आई बहन सीमा और भाई रवि शंकर को भी ग्रामीणों ने पीट दिया।

घटना की सूचना लाइनमैन संदीप ने चौकी पर दी लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। इसकी जानकारी मिलने पर रात में उपकेंद्र के अन्य लाइनमैन भड़क गए। उन्होंने थुलेंडी फीडर क्षेत्र के 35 से अधिक गांवों की बिजली आपूर्ति बंद कर दी। रात भर गांवों में अंधेरा रहा। इसकी सूचना उपकेंद्र पर पहुंची तो मंगलवार सुबह आपूर्ति शुरू कराई गई। इसके बावजूद लोगों को अघोषित कटौती से निजात नहीं मिल सकी। उधर, अवर अभियंता उमेश कुमार ने बताया कि स्थानीय स्तर पर कटौती नहीं की जाती है। अब आपूर्ति बहाल कर दी गई है। थुलेंडी चौकी प्रभारी शिवबाबू ने बताया कि घटना की तहरीर मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

रनापुर उपकेंद्र से चार-पांच घंटे होती आपूर्ति

सरेनी क्षेत्र में भोजपुर कस्बे के रनापुर उपकेंद्र क्षेत्र के लोग की अघोषित कटौती से परेशान हैं। कस्बे के शिवाकांत, सचिन, बचोले, अन्नू दीक्षित, शंकर वर्मा आदि ने बताया कि को 24 घंटे में चार से पांच घंटे ही बिजली मिल रही है। शाम पांच बजे के बाद शुरू होने वाली कटौती रात भर जारी रहती है। अवर अभियंता अजय कुमार ने बताया कि स्थानीय स्तर पर कोई कटौती नहीं हो रही है।

सतांव के पांच उपकेंद्र क्षेत्र में रातभर होती कटौती

रायबरेली। सतांव ब्लॉक के पांच उपकेंद्र गुरुबख्शगंज, कृष्णपुर ताला, पोरई, अटौरा बुजुर्ग व दरीबा से 50 ग्राम पंचायतों को बिजली आपूर्ति होती है। इन गांवों के लोग बिजली कटाैती से बेहाल हैं। पूरे बैसन मजरे सुल्तानपुर खेड़ा निवासी राम प्रकाश ने बताया कि चार दिन से शाम छह बजे से लेकर रात साढ़े नौ बजे तक बिजली गुल रही। इसके बाद भी आवाजाही लगी रही। मलिकमऊ चौबारा निवासी प्रहलाद यादव का कहना है कि बिजली के अभाव में नलकूप नहीं चलने से धान की फसल की सिंचाई प्रभावित हो रही है। जरिया गांव के भानु प्रताप ने बताया कि शाम छह बजे से शुरू होने वाली बिजली की कटौती रात भर जारी रहती है। उपखंड अधिकारी शंशाक शर्मा का कहना है कि बिजली कटौती ऊपर से की जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *