LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

आ गया 110 Km की धाकड़ रेंज वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर, लिक्विड से ठंडी होगी बैटरी, 70 की रफ्तार में भरेगा फर्राटा


हाइलाइट्स

110 किलोमीटर की मिलती है रेंज.
70 किलोमीटर प्रति घंटा है टाॅप स्पीड.
डिजिटल स्क्रीन, अलाॅय व्हील्स, ट्यूबलेस टायर से है लैस.

नई दिल्ली. देश में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर की बिक्री तेजी से बढ़ रही है. ऐसे में कई नई कंपनियां अपने वाहनों को नए डिजाइन और आकर्षक फीचर्स के साथ उतार रही हैं. हाल ही में इंडियन इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर मार्केट में RunR Mobility ने अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर HS EV के साथ कदम रखा है. कंपनी ने डायरेक्ट-टू-कस्टमर मॉडल के तहत इस स्कूटर को बेचने की योजना बनाई है, जिसके तहत कंपनी अपनी फैक्ट्री से डायरेक्ट ग्राहकों को इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री करेगी. यह वही मॉडल है जिसके तहत ओला भी अपने इलेक्ट्रिक स्कूटरों की बिक्री कर रही है. मौजूदा समय में कंपनी केवल बिजनेस-टू-बिजनेस मॉडल के तहत ई-वाहनों की बिक्री कर रही है.

कंपनी का कहना है कि इस महीने के अंत तक 200 इलेक्ट्रिक स्कूटरों को बाजार में उतरा जाएगा. वहीं कंपनी देश के अलग-अलग शहरों में डीलरशिप खोलने की भी प्लानिंग कर रही है. यहां ग्राहकों को टेस्ट राइडर के लिए स्कूटर उपलब्ध कराए जाएंगे. इस वित्तीय वर्ष के अंत तक कंपनी का लक्ष्य 40 बैटरी स्वैपिंग स्टेशनों को भी शुरू करने का है.

यह भी पढ़ें: ये है देश की सबसे सस्ती AMT एसयूवी, 20 kmpl की माइलेज, बुकिंग हो गई शुरू, जान लीजिए कीमत

RunR HS EV: कितनी है कीमत और रेंज
मौजूदा समय में कंपनी केवल HS EV इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री कर रही है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 1.25 लाख रुपये से 1.30 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच रखी गई है. ये ई-स्कूटर पांच रंगों व्हाइट, ब्लैक, ग्रे, ग्रीन और रेड में उपलब्ध है. इलेक्ट्रिक स्कूटर में कंपनी ने 60V 40 AH लिथियम आयन बैटरी का इस्तेमाल किया है जो लिक्विड कूलिंग टेक्नोलॉजी से लैस है. एक बार फुल चार्ज होने पर यह स्कूटर 110 किलोमीटर की रेंज ऑफर करता है. इस ई-स्कूटर की टॉप स्पीड 70 किलोमीटर प्रति घंटा है.

RunR HS EV: फीचर्स
इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में कंपनी ने फुल डिजिटल स्क्रीन दिया है. इसमें स्पीड, बैटरी लेवल, रिमेनिंग रेंज समेत कई जानकारियां मिलती हैं. कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में एंटी थेफ्ट अलार्म, रिमोट व्हीकल लोकेटर, ओटीए अपडेट समेत कई एडवांस फीचर्स दिए हैं. स्कूटर में एलईडी हेडलाइट, एलईडी टेललैंप, अलॉय व्हील्स और, ट्यूबलेस टायर मिलते हैं.

Tags: Auto Information, Electrical Scooter, Electrical Automobiles

FIRST PUBLISHED : October 11, 2023, 15:43 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *