LatestNewsTOP STORIESUttar Pradeshदेशप्रदेशराजनीति

Digvijay Singh On MP Election 2023 Dates ABP Information Opinion Ballot Know Who Will Be CM Candidate In State


Digvijay Singh On CM Candidate: चुनाव आयोग ने सोमवार (09 अक्टूबर) को मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम में चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया. इस बीच सी-वोटर ने एबीपी न्यूज के लिए एक ओपिनियन पोल किया है. इसमें कांग्रेस और बीजेपी के बीच बराबर की टक्कर दिखाई दे रही है. इस ओपिनियन पोल को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने कहा है कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस 135 से ज्यादा सीटों पर जीत हासिल करेगी.

जब उनसे पूछा गया कि अगर मध्य प्रदेश में कांग्रेस जीती तो मुख्यमंत्री कौन बनेगा? इस पर उन्होंने कहा, “राज्य में सीएम पद का नाम कांग्रेस विधायक दल की मीटिंग में तय होगा, लेकिन मेरा मानना है कि कमलनाथ को ही मुख्यमंत्री बनाना चाहिए.” मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को मतदान होगा, जबकि 3 दिसंबर को चुनाव के परिणाम आएंगे.

‘सीन से आउट हुए शिवराज सिंह’
एबीपी न्यूज से बात करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा, “बीजेपी विधानसभा चुनाव में अपने सांसदों को चुनाव लड़वा रही है. इसका मतलब है कि शिवराज सिंह सीन से आउट हो गए हैं और बीजेपी का कॉन्फिडेंस भी हिला हुआ है. तभी वे (शिवराज सिंह) हर जगह जा कर कह रहे हैं कि चुनाव लड़ूं या नहीं लड़ूं.”

दिग्विजय सिंह ने कहा कि हमारे लिए भ्रष्टाचार सबसे बड़ा मुद्दा है और अगर मध्य प्रदेश में हमारी सरकार बनी तो भ्रष्टाचारियों पर सख्त कार्रवाई होगी.

कांग्रेस को मिल सकता है बहुमत
सी-वोटर के ओपिनियन पोल के मुताबिक 230 सीटों वाले मध्य प्रदेश में कांग्रेस को 113-125 सीटें को मिलती सकती हैं. वहीं, बीजेपी को 104-116 सीटें मिलने की संभावना है, जबकि अन्य के खाते में 0 से 3 सीटें जा सकती हैं.

कांग्रेस वर्किंग कमेटी की मीटिंग
इस बीच सोमवार को कांग्रेस कार्य समिति की बैठक भी हुई. इसमें चुनाव की रणनीति पर चर्चा की गई. बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने पार्टी नेताओं से आगामी चुनावों के लिए रणनीति बनाने पर जोर दिया.

यह भी पढ़ें- राज्यपाल से मिला TMC प्रतिनिधिमंडल, अभिषेक बनर्जी ने खत्म किया धरना, बोले- 31 अक्टूबर तक का है अल्टीमेटम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *