LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

32 के माइलेज वाली Maruti हैचबैक को लेने का राइट टाइम, मिल रही है 55 हजार की छूट, पहले ही थी कीमत 6 लाख से कम


हाइलाइट्स

मारुति सुजुकी स्विफ्ट पर कंपनी अक्टूबर में डिस्काउंट ऑफर कर रही है.
ये छूट कैश, कॉर्पोरेट और एक्सचेंज बोनस के तौर पर दी जा रही है.
कार की कीमत 5.99 लाख रुपये एक्स शोरूम से शुरू है.

नई दिल्ली. जब भी एक बेहतरीन माइलेज वाली कार की बात होती है तो सबसे पहले जिस कंपनी की गाड़ियों का नाम आता है वो है मारुति सुजुकी. देश की सबसे बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनी न केवल शानदार टेक्नोलॉजी से लैस कारें लोगों तक पहुंचा रही है बल्कि ये गाड़ियों ऐसी भी हैं जो माइलेज के मामले में भी किसी से कम नहीं है. खासकर जब बात हो बजट कार या फिर हैचबैक की तो मारुति सुजुकी की गाड़ियां देश की सबसे ज्‍यादा बिकने वाली ही नहीं बल्कि भरोसेमंद कारें भी हैं. ऐसी ही एक हैचबैक है जो 15 साल से भी ज्यादा समय से देश में मौजूद है और बेस्ट सेलिंग कारों की लिस्ट में हमेशा अपनी जगह बनाती आई है. इस कार के न केवल लुक्स, फीचर्स और परफॉर्मेंस बेहतरीन है बल्कि इसमें मिलने वाला स्पेस भी कमाल का है. कार को सालों से लोग एक परफेक्ट फैमिली कार के तौर पर पसंद करते आए हैं. खास बात ये है कि इस कार पर अब कंपनी फेस्टिवल सीजन से पहले ही धमाकेदार ऑफर लेकर आ गई है.

यहां पर हम बात कर रहे हैं मारुति सुजुकी स्विफ्ट की. देश की चहेती स्विफ्ट पर कंपनी ने भारी छूट ऑफर की है. ये डिस्काउंट कैश, एक्सचेंज बोनस और कॉर्पोरेट स्कीम के तहत दिया जा रहा है. कार पर कंपनी 55 हजार रुपये तक की भारी छूट दे रही है.

ये भी पढ़ेंः ‘लोहा-लोहा’ करती रह गई Nexon और Vertus, देश में बनी कार ने गाड़ दिया झंडा, GNCAP में मिले सेफ्टी के 5 स्टार

किस वेरिएंट पर कितनी छूट
स्विफ्ट के एलएक्सआई और वीएक्सआई वेरिएंट पर कंपनी 35 हजार रुपये का एक्सचेंज बोनस और 20 हजार रुपये का कॉर्पोरेट डिस्काउंट दे रही है. वहीं कार के जेडएक्सआई और जेडएक्सआई प्लस वेरिएंट पर 25 हजार रुपये का कैश डिस्काउंट और 20 हजार रुपये का एक्सचेंज बोनस मिल रहा है. इसी के साथ कॉर्पोरेट डिस्काउंट के तौर पर कंपनी 5 हजार की छूट दे रही है. कंपनी कार के सीएनजी वेरिएंट को भी डिस्काउंट ऑफर के तहत पेश कर रही है. स्विफ्ट सीएनजी पर कंपनी 25 हजार रुपये का कैश डिस्काउंट दे रही है.

स्‍विफ्ट में कंपनी 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन देती है. कार सीएनजी में भी उपलब्‍घ है.

लेटेस्ट टेक्नोलॉजी से लैस इंजन
स्विफ्ट में कंपनी 1.2 लीटर का के सीरीज 4 सिलेंडर इंजन देती है. ये इंजन 84 बीएचपी की पावर और 113 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है. कार के माइलेज की बात की जाए तो ये पेट्रोल पर 22 से 25 किलोमीटर प्रति लीटर और सीएनजी पर 32 किलोमीटर प्रति किलो तक का माइलेज देने में सक्षम है. कार को कंपनी ऑटोमैटिक और मैनुअल गियर बाक्स के साथ ऑफर करती है.

शानदार फीचर्स
स्विफ्ट में आपको काफी शानदार फीचर्स देखने को मिलते हैं. कार में 2 एयरबैग दिए गए हैं. इसी के साथ एबीएस, ईबीडी, फ्रंट डिस्क ब्रेक, सेंट्रल लॉकिंग, चाइल्ड लॉक, आइसोफिक्स सीट्स जैसे सेफ्टी फीचर्स भी मिलते हैं. वहीं बड़ा इंफोटेनमेंट सिस्टम, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल, रियर पार्किंग सेंसर, क्लाइमेट कंट्रोल एसी जैसे फीचर्स भी कार में देखने को मिलेंगे.

कीमत भी वाजिब
कार की कीमत की बात की जाए तो इसका बेस वेरिएंट आपको 5.99 लाख रुपये एक्स शोरूम कीमत में उपलब्‍ध हो जाएगा. वहीं इसका टॉप वेरिएंट कंपनी 9.03 लाख रुपये एक्स शोरूम कीमत में ऑफर करती है. स्विफ्ट के सीएनजी वेरिएंट की बात की जाए तो ये 7.85 लाख रुपये एक्स शोरूम कीमत में आता है.

Tags: Auto Information, Automotive Bike Information, Automotive Reductions Presents, Maruti Suzuki

FIRST PUBLISHED : October 8, 2023, 06:31 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *