LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

2023 Honda Shine 125: कम कीमत में नए फीचर्स के साथ लॉन्च हुई लोगों की चहेती बाइक, मिलेगी 10 साल की वारंटी


नई दिल्ली. होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर्स इंडिया ने आज भारत में OBD-2 कंप्लेंट होंडा शाइन 125 (2023 Honda Shine 125) को लॉन्च कर दिया है. इस बाइक की कीमत 79,800 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) से शुरू होती है. बता दें कि सरकार ने इस साल अप्रैल से सभी वाहनों में OBD-2 कंप्लेंट इंजन को अनिवार्य कर दिया है. इस वजह से वाहन निर्माता कंपनियां अपने नए वाहनों को ऑन-बोर्ड डायग्नोस्टिक सिस्टम (OBD-2) के अनुरूप तकनीक के साथ बाजार में उतार रही हैं. होंडा शाइन 125 को दो वेरिएंट्स और कुछ स्पेशल ऑफर के साथ पेश किया गया है.

कंपनी ने नई शाइन 125 को 10 साल की वारंटी के साथ लॉन्च किया है, जिसमें 3 स्टैंडर्ड वारंटी के साथ 7 साल की एक्सटेंडेड वारंटी भी दी जा रही है. हालांकि, एक्सटेंडेड वारंटी के लिए ग्राहकों को अलग से कीमत का भुगतान करना होगा। 2023 होंडा शाइन 125 को कुल 5 कलर ऑप्शन में लॉन्च किया गया है, जिनमें ब्लैक, जिनी ग्रे मेटैलिक, मैट एक्सिस ग्रे, रिबेल रेड मेटैलिक और डिसेंट ब्लू मेटैलिक शामिल हैं. OBD-2 अपडेट के अलावा बाइक के सभी फीचर्स पहले की तरह हैं.

इंजन और परफॉर्मेंस
कंपनी ने इस बाइक में नए रियल ड्राइविंग एमिशन नॉर्म्स (RDE Norms) के तहत अपडेट किए गए 125सीसी इंजन का इस्तेमाल किया है. यह इंजन 103hp की पॉवर और 11Nm का टॉर्क जनरेट करता है. इंजन को 5 स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है. बता दें कि कंपनी इंजन में घर्षण को कम करने के लिए फ्रिक्शन रिडक्शन टेक्नोलाॅजी का इस्तेमाल करती है, जिससे इंजन के तापमान को कम रखने में मदद मिलती है.

मिलते हैं ऐसे फीचर्स
नई होंडा शाइन 125 में कंपनी एसीजी साइलेंट स्टार्ट मोटर दे रही है जो बिना तेज आवाज किए इंजन को स्टार्ट कर देता है. इस बाइक में हैलोजन हेडलैंप के साथ एनालॉग स्पीडोमीटर, फ्यूल मीटर, इंजन स्टार्ट/स्टॉप स्विच और हैलोजन टेल लाइट मिलता है. बाइक में 18 इंच के अलॉय व्हील्स के साथ ट्यूबलेस टायर मिलते हैं. सेफ्टी के लिए बाइक के फ्रंट व्हील में डिस्क ब्रेक दिया गया है.

कितनी है कीमत?
होंडा शाइन 125 दो वेरिएंट में आती है जिसमें डिस्क और ड्रम वेरिएंट शामिल है. डिस्क वेरिएंट की कीमत 83,800 रुपये और ड्रम वेरिएंट की कीमत 79,800 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है.

Tags: Auto Information, Bikes, Automotive Bike Information, Honda

FIRST PUBLISHED : June 20, 2023, 21:30 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *