LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

धूम मचाने आ रही रॉयल एनफील्ड की नई बाइक, कंपनी ने जारी किया फर्स्ट टीजर, 450cc इंजन से होगी लैस


हाइलाइट्स

नई हिमालयन बाइक का टीजर आया सामने.
इस बाइक में मिलेगा 452सीसी का इंजन.
डुअल चैनल ABS से होगी लैस.

नई दिल्ली. भारत में मिडिल वेट बाइक बनाने वाली कंपनी रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) जल्द ही हिमालयन 452 बाइक लॉन्च करने वाली है. हालांकि, कंपनी ने लॉन्च से पहले ही इस बाइक टीजर जारी कर दिया है. इस टीजर में कंपनी ने बाइक का पूरी तरह खुलासा कर दिया है जिससे कई जानकारियां सामने आई हैं. टीजर सामने आते ही इस बाइक का इंतजार कर रहे लोगों के अंदर जोश भर गया है. बाइक के टीजर की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं. आइए विस्तार से जानते हैं इस बाइक के बारे में.

टीजर में सफेद रंग की बाइक को दिखाया गया है. हिमालयन 452 को देखकर ये पता लगाया जा सकता है कि ये बाइक अपनी ऑफ-रोड इमेज को बरकरार रखेगी. इसमें एक हाई सेट राउंड एलईडी हेडलाइट लगाया गया है जो कि फिक्स्ड है. वहीं बाइक के फ्यूल टैंक में ग्राफिक्स दिए गए हैं. बाइक के फ्रंट फेंडर को काफी हाई सेट किया गया है. बाइक के फ्यूल टैंक को प्रोटेक्ट करने के लिए साइड फ्रेम भी दिए गए हैं. कंपनी ने इस बाइक में छोटा साइलेंसर दिया है जिसपर सिल्वर साइलेंसर गार्ड लगाया गया है. बाइक का टेल सेक्शन काफी स्लिम है और इसके पीछे एलईडी टेललाइट मिलने की उम्मीद है.

यह भी पढ़ें: आ गया Ola S1 Professional के टक्कर का इलेक्ट्रिक स्कूटर, 201 Km की रेंज, 70 की टाॅप स्पीड, जबरदस्त फीचर्स से लैस

इंजन और स्पेसिफिकेशंस
रॉयल एनफील्ड हिमालयन को नए 451.65cc लिक्विड-कूल्ड इंजन से पॉवर मिलेगी. यह इंजन 8000 आरपीएम पर 39.57 की पॉवर और 45 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है. यह इंजन 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस होगा. यह बाइक डुअल डिस्क ब्रेक और स्टैंडर्ड डुअल चैनल ABS के साथ आ सकती है.

कितनी होगी कीमत?
नई हिमालयन 452 की बात करें तो इसकी कीमत 2.70 लाख – 2.80 लाख रुपये के बीच होने की उम्मीद है. लॉन्चिंग के बाद यह बाइक KTM390 Journey, BMW G 310 GS और Yezdi Journey को टक्कर देगी. उम्मीद है कि ये बाइक अक्टूबर के अंत तक या नवंबर के पहले सप्ताह में लॉन्च हो जाएगी.

Tags: Auto Information, Bike, Bike information, Royal Enfield

FIRST PUBLISHED : October 9, 2023, 12:27 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *