LatestNewsTOP STORIESUttar Pradeshदेशप्रदेशराजनीति

Israel Gaza Hamas Palestine Assault Indian IAS Shah Faesal Mentioned Indian Muslims By no means Helps Violence Hamas


IAS Shah Faesal Israel Palestine Assault: शनिवार (7 अक्टूबर 2023)  को इजराइल-हमास युद्ध के बीच सोशल मीडिया पर भारतीय मुसलमानों की ओर से फिलिस्तीन के समर्थन के दावे किए जा रहे हैं. इस पर वरिष्ठ आईएएस अधिकारी शाह फैजल ने करारा जवाब दिया है. उन्होंने कहा है कि भारतीय मुसलमानों ने कभी हिंसा का समर्थन नहीं किया है.

फिलिस्तीन को भारतीय मुसलमानों के समर्थन पर सोशल मीडिया बहस के बीच, मुस्लिम आईएएस अधिकारी शाह फैसल ने कहा कि मानवता मजहब से ऊपर है और चूंकि आतंकवाद ने कभी किसी की मदद नहीं की, इसलिए यह फिलिस्तीन की भी मदद नहीं करेगा. 

क्या कहा शाह फैजल ने?

एक्स ( पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट में शाह फैजल ने लिखा, “भारतीय मुसलमानों ने कभी भी मिडिल ईस्ट में बढ़ती हिंसा का समर्थन नहीं किया है. आज हमास की ओर से मारे गए निर्दोष इजराइलियों के भयानक दृश्य हर किसी को झकझोरने वाले हैं. आतंकवाद ने किसी का भला नहीं किया है और यह फिलिस्तीनियों का भी भला नहीं करेगा.” उनकी राय एक पोस्ट के संबंध में थी, जिसमें कहा गया था कि भारतीय मुसलमान स्पष्ट रूप से फिलिस्तीन के साथ खड़े हैं. 

भारत ने भी की है हमले की निंदा 

अमेरिका, ब्रिटेन, फ्रांस, जर्मनी और यूक्रेन के साथ भारत ने भी इजराइल में हुए हमले की निंदा की है. इजराइल का रणनीतिक साझेदार होने के नाते भारत के पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत इस कठिन समय में इजराइल के साथ एकजुटता से खड़ा है.

वहीं सऊदी अरब, कतर और ईरान ने इस‌ हमले में हमास का समर्थन किया है. पाकिस्तान और अफगानिस्तान ने भी फिलिस्तीन को समर्थन किया. हालांकि दोनों ने युद्ध खत्म करने की अपील की है.

हमास के हमले में इजराइल में कम से कम 70 नागरिकों के मारे जाने की पुष्टि हो चुकी है. जबकि 100 से अधिक लोग घायल हैं. इजराइली डिफेंस फोर्सेस ने पलटवार किया है. इजाइली वायु सेवा ने गाजा में हमास के कई ठिकानों पर बमबारी की है.

 ये भी पढ़ें:हमास के हमले पर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन बोले- हम इजराइल साथ खड़े, हर मदद को तैयार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *