LatestNewsTOP STORIESUttar Pradeshदेशप्रदेशराजनीति

Israel Gaza Hamas Palestine Assault Ambassador Naor Gilon Speaks On Indian Assist | हमास के हमले पर इजराइली राजदूत बोले


Israel Gaza Assault: हमास के हमले को लेकर भारत में इजराइल के राजदूत नाओर गिलोन ने कहा है कि हमें भारत में भरपूर समर्थन मिल रहा है. सोशल मीडिया पर देश के मंत्री, बिजनेसमैन, सिविल सर्वेंट और यहां तक कि भारत के नागरिक तक हमें सपोर्ट कर रहे हैं. हम जानते हैं कि हमें क्या करना, लेकिन हमें नैतिक समर्थन की जरूरत है.

उन्होंने कहा, ”हमास को हम जानते हैं. वे लोगों के पीछे छिपना शुरू कर देंगे. अब उनके पास छिपने के लिए इजराइली बंधक भी हैं. इसके बाद वे (फिलिस्तीनी) खुद को पीड़ित के रूप में भी पेश करेंगे. यह एक समस्या है. इसलिए हमें अपने इंडियन फ्रेंड्स के इस मजबूत समर्थन की आवश्यकता होगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी हमारा सपोर्ट किया है.”

‘हमलों के पीछे ईरान’
नाओर ने कहा, “भारत दुनिया के प्रभावशाली देशों में से एक है. यह एक ऐसा देश है, जो आतंकवाद और उसके संकट को समझता है. हमें यह सुनिश्चित करने की जरूरत है कि हमास आगे इस क्रूरता को जारी न रख सके. यह स्पष्ट है कि इन हमलों के पीछे ईरान का हाथ है. हम निश्चित रूप से उन हथियारों की सप्लाई और ट्रेनिंग के बारे में  जानते हैं.”

‘300 से अधिक लोग मारे गए’
नाओर ने कहा, “उन्होंने (हमास ने) बच्चों, महिलाओं, बुजुर्गों की हत्या की और उनका अपहरण किया. हमले में हताहत हुए लोगों की जो संख्या सामने आई है, उसमें अभी और इजाफा होगा.” इजराइली राजदूत ने कहा, “मुझे यह कहते हुए खेद हो रहा है कि हमास के हमलों में 300 से अधिक लोग मारे गए, उनकी हत्याएं की गईं और कुछ का अपहरण कर लिया गया, जबकि 1800 से अधिक लोग घायल हैं.”

‘कीमत चुकाएंगे आतंकी’
उन्होंने कहा कि हमले में कई विदेशी नागरिक भी हताहत हुए हैं. हालांकि, अब तक भारतीय नागरिकों के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है. नाओर ने कहा कि आतंकवादी इस हमले के नतीजे भुगतने जा रहे हैं. उनको इसकी बहुत बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी.

यह भी पढ़ें- ‘हमास के हमले ने चौंकाया’, इजराइल की राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की पूर्व निदेशक हेलिट बरेल ने खुफिया एजेंसियों की चूक पर क्या कहा?

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *