LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

460 Km की रेंज वाली इस Electrical Automotive पर मिल रहा है 2.30 लाख का डिस्काउंट, ADAS के साथ ही 6 एयरबैग की सेफ्टी भी


हाइलाइट्स

जेड एस ईवी के कंपनी 3 वेरिएंट ऑफर करती है.
बेस वेरिएंट पर कंपनी 50 हजार रुपये का डिस्काउंट दे रही है.
कार में 50.3 किलोवॉट का बैटरी पैक दिया गया है.

नई दिल्ली. एक तरफ ह्युंडई और महिंद्रा ने अपनी कारों की कीमतों को बढ़ा कर लोगों को चौंका दिया लेकिन एक ऐसी भी कंपनी ने जिसने फेस्टिवल सीजन के दौरान अपनी कार पर बंपर छूट दे रही है. और वो भी इलेक्ट्रिक कार पर. दरअसल एमजी मोटर्स ने अपनी सबसे पॉपुलर इलेक्ट्रिक एसयूवी ZS पर 2.30 लाख रुपये तक की छूट का ऑफर दिया है. ये छूट एमजी मोटर्स ने अपनी 100वीं एनिवर्सरी पर देने की घोषणा की है.

गौरतलब है कि जेड एस तीन वेरिएंट परमें कंपनी ऑफर करती है. इसके एक्सक्लूसिव वेरिएंट पर सबसे ज्यादा 2.30 लाख रुपये की छूट दी गई है जिसके बाद कार की कीमत 24.99 लाख रुपये एक्स शोरूम हो गई है. वहीं इसके टॉप वेरिएंट एक्सक्लूसिव प्रो पर कंपनी ने 2 लाख की कटौती की है. जिसके बाद कार की कीमत 25.89 लाख रुपये हो गई है. वहीं इसके बेस वेरिएंट पर सबसे कम 50 हजार रुपये की छूट दी गई है जिसके बाद अब ये वेरिएंट आपको 22.88 लाख रुपये है. ये सभी कीमतें एक्स शोरूम हैं.

ये भी पढ़ेंः ‘लोहा-लोहा’ करती रह गई Nexon और Vertus, देश में बनी कार ने गाड़ दिया झंडा, GNCAP में मिले सेफ्टी के 5 स्टार

ADAS जैसे फीचर्स
एमजी ने जेड एस में ADAS लेवल 2 का फीचर दिया है. इसके तहत कार में स्पीड असिस्ट सिस्टम, लेन फंक्शन, रियर-ड्राइव असिस्ट, एडेप्टिव क्रूज कंट्रोल और फ्रंट कोलिजन वार्निंग जैसे सेफ्टी फीचर मिलते हैं. इसी के साथ कार में 6 एयरबैग की सिक्योरिटी भी आपको मिलती है. वहीं एमजी के अनुसार अभी तक इंडिया में कार के लॉन्च होने के बाद कुल मिलाकर ये करीब 25 करोड़ किलोमीटर का सफर तय कर चुकी है.

जबर्दस्त मिलती है रेंज
कार में आपको कंपनी 50.3 किलोवॉट का बैटरी पैक दिया गया है. इसी के साथ ये फ्रंट व्हील ड्राइव है यानि इसमें मोटर फ्रंट एक्सल माउंटेड है. कार 174 बीएचपी और 280 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है. कार की रेंज की बात की जाए तो ये सिंगल चार्ज पर 461 किलोमीटर तय कर सकती है. जेड एस का सीधा मुकाबला ह्युंडई की कोना, टाटा नेक्सॉन ईवी और महिंद्रा एक्सयूवी 400 से है.

Tags: Auto Information, Automotive Bike Information

FIRST PUBLISHED : October 7, 2023, 15:58 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *