LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

Yamaha fzs fi v4 launched with new colors know value options specs mileage and engine particulars – News18 हिंदी


हाइलाइट्स

यामाहा ने नए रंगों में लाॅन्च की FZS-FI V4.
150cc इंजन और धांसू फीटर्स से है लैस.
बाइक में मिलता है ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम.

नई दिल्ली. यामाहा भारत में अपनी बाइक लाइनअप को लगातार अपडेट कर रही है. इसी क्रम में कंपनी ने अपनी लोकप्रिय नेकेड कम्यूटर बाइक Yamaha FZS-FI V4 को नए रंगों में पेश किया है. यह बाइक अब दो नए शेड्स डार्क मैट ब्लू और मैट ब्लैक में उपलब्ध होगी. दो नए कलर ऑप्शन के साथ अब यह बाइक 1,28,900 रुपये की एक्स-शोरूम (दिल्ली) कीमत पर उपलब्ध है.

नया कलर ऑप्शन निश्चित तौर पर आने वाले फेस्टिव सीजन के दौरान बाइक्स की बिक्री को बढ़ावा देगा. अब ग्राहकों के पास FZS-FI V4 बाइक के लिए कई तरह के कलर ऑप्शन उपलब्ध हो गए हैं. इस बाइक को कंपनी पहले से ही मटैलिक ग्रे, मेजेस्टी रेड और मटैलिक ब्लैक जैसे रंगों में बेच रही है.

यह भी पढ़ें: WagonR सीएनजी खरीदने जा रहे हैं तो रुक जाएं, बस 17,000 और लगाकर उठा ले आएं लाख गुना बेहतर कार

इंजन और स्पेसिफिकेशंस
यामाहा FZS-FI V4 में 150cc का बीएस6 कंप्लेंट इंजन मिलता है, जो 12.4 बीएचपी की पॉवर और 13.3 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है. यह बाइक 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है. यह बाइक ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम, सिंगल चैनल एबीएस, डुअल डिस्क ब्रेक, मल्टी फंक्शन इंस्ट्रूमेंट डिस्प्ले, एलईडी हेडलाइट, एलईडी डीआरएल, एप बेस्ड ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और कई अन्य बेहतरीन फीचर्स से लैस है.

बता दें कि FZS-FI V4 का डीएलएक्स वैरिएंट भी उपलब्ध है. इस वैरिएंट में यह बाइक अलग अलॉय व्हील्स कलर, ग्राफिक्स और डुअल टोन सीट कलर में आती है. कंपनी इस बाइक में ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम (Traction Management System) स्टैंडर्ड तौर पर दे रही है.

डिजाइन की बात करें तो, यह बाइक मस्कुलर लुक के साथ आती है. बेहतर हैंडलिंग के लिए बाइक के फ्रंट और रियर में चौड़े टायर लगाए गए हैं. FZS-FI V4 का वजह 136 किलोग्राम है और इसमें 13 लीटर का फ्यूल टैंक मिलता है. इस बाइक में 60 किलोमीटर प्रति लीटर की ARAI प्रमाणित माइलेज मिलती है.

Tags: Auto Information, Bike information, Bikes, Automobile Bike Information

FIRST PUBLISHED : October 5, 2023, 12:33 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *