LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

Tata punch gross sales september 2023 hits high 5 finest promoting vehicles abandoning maruti celerio and hyundai exter – News18 हिंदी


हाइलाइट्स

टाटा पंच हुई टाॅप-5 कारों की लिस्ट में शामिल.
14,523 यूनिट हुई बिक्री.
सेगमेंट में एक्सटर और सेलेरियो को पछाड़ा.

नई दिल्ली. टाटा पंच का जलवा कम होने का नाम नहीं ले रहा है. कंपनी की यह एसयूवी पिछले कुछ महीनों से सबसे ज्यादा बिकने वाली टॉप-5 कारों की लिस्ट में अपनी जगह बना रही है. टाटा पंच की सफलता से एक ओर मारुति सुजुकी घबराई हुई है, वहीं दूसरी ओर हाल ही में लॉन्च हुई हुंडई एक्सटर भी इसके सामने फीकी नजर आने लगी है. अगर आंकड़ों को देखें तो, सितंबर 2023 में पंच की कुल 14,523 यूनिट्स की बिक्री हुई है. वहीं एक्सटर तो टॉप-10 कारों की लिस्ट में भी शामिल नहीं हो सकी.

टॉप-5 कारों की बात करें तो, 18,653 यूनिट्स की बिक्री के साथ मारुति स्विफ्ट नंबर-1 कार रही, जबकि बलेनो 18,516 यूनिट्स की बिक्री के साथ दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बनी. वहीं वैगनआर ने 15,578 यूनिट्स की सेल्स के साथ तीसरे नंबर पर रही. मारुति ब्रेजा को भी लोगों ने खूब पसंद किया और 14,572 यूनिट्स की बिक्री के साथ ये चौथी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बन गई.

पंच बनी फेवरेट
टाटा पंच का अपडेटेड मॉडल लोगों को खूब पसंद आ रहा है. हाल ही में कंपनी ने इसके सनरूफ और सीएनजी वेरिएंट को लॉन्च किया है. सीएनजी के वजह से अब यह चलाने में किफायती हो गई है. टाटा की यह 5-सीटर एसयूवी 5-स्टार ग्लोबल एनसीएपी सेफ्टी रेटिंग के साथ आती है. पंच की कीमत 6 लाख रुपये से शुरू होकर 9.52 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है. इसमें 366 लीटर का बूटस्पेस मिलता है.

इस एसयूवी को 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन से पॉवर मिलती है. यह इंजन 88 बीएचपी की पॉवर और 115 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है. इसमें 5-स्पीड मैनुअल के साथ 5-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलता है. टाटा पंच पेट्रोल में 20.09kmpl और सीएनजी में 26.99km/kg की माइलेज ऑफर करती है.

फीचर्स भी शानदार
फीचर्स की बात करें तो, पंच में 7-इंच टचस्क्रीन डिस्प्ले, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल, ऑटो एयर कंडीशनिंग, ऑटोमैटिक हेडलाइट्स, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी और क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स मिलते हैं. इसमें सेफ्टी के लिहाज से डुअल फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, रियर डिफॉगर्स, रियर पार्किंग सेंसर, रियर-व्यू कैमरा और ISOFIX एंकर जैसे फीचर्स मिलते हैं.

Tags: Auto Information, Auto gross sales, Automobiles, Tata Motors

FIRST PUBLISHED : October 4, 2023, 20:46 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *