LatestNewsTOP STORIESUttar Pradeshदेशराजनीति

Confirmed dream of incomes lakhs by investing Rs 30 thousand | युवती से साइबर ठगों ने 6 लाख रुपये ठगे


फिरोजाबादएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

फिरोजाबाद में जल्द अमीर बनने के सपने देखने वालों को मक्खनपुर की घटना से सबक लेना चाहिए। एक युवती को साइबर ठगों ने 30 हजार रुपये ट्रांसफर कराने के नाम पर 6 लाख रुपये बिटक्वाइन ट्रेडिंग से मुनाफे का सपना दिखाया। साइबर ठगों के जाल में फंसी युवती लगातार लाखों रुपये कई बार में ट्रांसफर कर बैठी। अब मक्खनपुर थाने में न्याय की गुहार लगाते हुए केस दर्ज कराया है।

थाना मक्खनपुर के हिम्मतपुर निवासी काजोल शर्मा पुत्री राजेश शर्मा ने मुकदमा दर्ज कराया है कि इंस्टाग्राम पर एक युवक ने ऑनलाइन बिटक्वाइन ट्रेडिंग को लेकर बात की। युवक ने कहा कि शुरुआत के लिए 30 हजार रुपये गूगल पे कर दो और काजोल ने युवक के खाते में रुपये डाल दिए। इसके बाद युवक ने कहा कि 6 लाख रुपया मुनाफा बनता है, जो आपके खाते में 30 मिनट में आ जाएगा। इसके बाद डेढ़ लाख रुपया शुल्क ट्रांसफर चार्ज देना होगा। इसके बाद काजोल ने इस डेढ़ लाख रुपये को भी युवक के बताए खाते में ट्रांसफर कर दिया। युवक द्वारा 1.80 लाख रुपये बिजनेस एप में प्रोफाइल वेरीफिकेशन के रूप में ट्रांसफर करने को कहा। इससे ट्रेडिंग साइट अपडेट होगी।

इससे काजोल का मुनाफा 6 लाख से बढ़कर 7.5 लाख रुपये हो जाएगा। जब काजोल ने अपना प्रॉफिट मांगा, तो 2.60 लाख रुपये की और डिमांड की जाने लगी। यह धनराशि ट्रांसफर नहीं की तो आपकी पूरी धनराशि डूब जाएगी। इसके बाद फिर काजोल ने अपने रुपयों को डूबते देख 1.60 लाख रुपये और ट्रांसफर कर दिए। इसके बाद एक फर्जी आईडी बनाकर काइन मार्केट एप की भेज दी। युवक ने कहा कि अब उसकी फीस के रूप में 1.40 लाख रुपये देने होंगे। इस बार युवती ने रुपये देने से इनकार किया, तो फिर कहा कि अगर खाते में 1.40 लाख रुपये डाले तो 30 मिनट में सारी धनराशि आ जाएगी। काजोल ने फिर इस धनराशि को ट्रांसफर कर दिया। इसके बाद काजोल से कहा कि सर्वर बिजी है। एक महीने बाद आपकी धनराशि खाते में पहुंच जाएगी। इतना कहकर काजोल को इंस्टाग्राम पर ब्लॉक कर दिया। इसके बाद टेलीग्राम से भी ब्लाक कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *