LatestLucknowNewsTOP STORIESप्रदेश

Lucknow Information:बैंकों की 89 शाखाओं पर तालाबंदी, 15 करोड़ का लेनदेन ठप – Lockout On 89 Financial institution Branches, Transactions Value Rs 15 Crore Halted


रायबरेली में मंगलवार को राजकीय कॉलोनी स्थित कार्यालय में हड़ताल के दौरान प्रदर्शन करते बैंककर्म

रायबरेली। जिले की बड़ौदा यूपी बैंक की 89 शाखाओं पर मंगलवार को पूरी तरह से तालाबंदी रही। इससे लेनदेन करने पहुंचे ग्राहकों को बैरंग लौटना पड़ा। पांच सूत्री मांगों को लेकर अधिकारियों और कर्मचारियों ने हाथों में नारों लिखी तख्तियां लेकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। कहा कि मांगों को जल्द पूरा नहीं किया गया तो आरपार की लड़ाई लड़ी जाएगी। इस दौरान बैंक शाखाओं में करीब 15 करोड़ का लेनदेन ठप रहा।

यह वीडियो/विज्ञापन हटाएं

ज्वाइंट फोरम ऑफ बड़ौदा यूपी बैंक की अगुवाई में सभी अधिकारी, कर्मचारी गोरा बाजार स्थित क्षेत्रीय कार्यालय के बाहर एकत्र हुए और नारेबाजी के साथ प्रदर्शन किया। इस दौरान सभी के हाथों में तख्तियां थीं, जिसपर आउटसोर्सिंस बंद करो, ज्वाइंट फोरम जिंदाबाद आदि नारे लिखे थे। फोरम के यूनियन महामंत्री विदित प्रताप सिंह ने कहा कि अवैधानिक रूप से संचालित तीन प्रशासनिक कार्यालय बंद किए जाने, बैंक की 268 शाखाओं के विलय या बंदी की कार्यवाही पर रोक लगाने, प्रायोजक बैंक आफ बड़़ौदा से प्रतिनियुक्ति पर आए अधिकारियों को वापस बुलाए जाने समेत पांच सूत्री मांगें हैं। इन्हीं को लेकर एक दिनी हड़ताल की गई है। उन्होंने बताया कि 15 करोड़ का लेनदेन ठप हुआ है।

अध्यक्ष तौफीक अहमद, ऑफीसर्स एसोसिएशन के महामंत्री प्रकाश दीक्षित, अध्यक्ष यशवीर सिंह, भारतीय मजदूर संघ के महामंत्री अतुल राव जाधव ने कहा कि मांगों को जल्द नहीं माना गया तो व्यापक रूप से हड़ताल की जाएगी। प्रदर्शन के बाद सभी ने क्षेत्रीय प्रबंधक प्रवीण कुमार को ज्ञापन सौंपा। इस मौके पर विनय शास्त्री, पीपी शर्मा, रामकुमार तिवारी, गौरव मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *