LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

Honda के लिए वरदान बनी ये एसयूवी, ताबड़तोड़ बढ़ी बिक्री, एक महीने में बेच डाली इतनी कारें!


हाइलाइट्स

होंडा एलिवेट के दम पर कंपनी की बिक्री बढ़ी.
बाजार में है होंडा की एकलौकी एसयूवी.
त्योहारी सीजन में कंपनी को बिक्री बढ़ने की उम्मीद.

नई दिल्ली. होंडा कार्स इंडिया ने पिछले महीने (सितंबर 2023) को देश में 9,861 यूनिट्स कारों की मासिक घरेलू बिक्री दर्ज कराई है. इसमें कंपनी ने साल-दर-साल 13% की वृद्धि हासिल की है. इसी दौरान कंपनी ने 1,310 यूनिट्स का निर्यात भी किया है. कंपनी ने सितंबर 2022 में घरेलू बाजार में 8,714 यूनिट्स की बिक्री की थी और 2,333 यूनिट्स का निर्यात किया था. कारों की बिक्री में महत्वपूर्ण वृद्धि के लिए सबसे बड़ी वजह नई एलिवेट एसयूवी (Honda Elevate) के लॉन्च को बताया जा रहा है. कंपनी के अनुसार एलिवेट को खरीदारों से शानदार रिस्पॉन्स मिल रहा है.

होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड के निदेशक (विपणन और बिक्री) युइची मुराता ने बिक्री पर टिप्पणी करते हुए कहा, “होंडा कार्स इंडिया नई होंडा एलिवेट का लॉन्च काफी उत्साहजनक और रोमांचक रहा. नई एसयूवी कंपनी के लाइनअप में सबसे महत्वपूर्ण कार के रूप में उभरी है और इस त्योहारी सीजन में यह बिक्री में जबरदस्त जोगदान देने वाली है. उन्होंने कहा कि होंडा सिटी और अमेज भी अपने-अपने सेगमेंट में अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं. उन्होंने आगे कहा, “त्योहारी सीजन की शुरुआत में ऑटो उद्योग मजबूत मांग का अनुभव कर रहा है. ऐसे में उम्मीद है कि होंडा अपनी नई एसयूवी के साथ बाजार में मजबूत पकड़ बना सकती है.”

कैसी है Honda Elevate?
होंडा एलिवेट 11 लाख रुपये से 16 लाख रुपये के बीच उपलब्ध सबसे किफायती मिड-साइज एसयूवी में से एक है. होंडा सिटी को एसवी, वी, वीएक्स और जेडएक्स जैसे चार वेरिएंट में उपलब्ध किया गया है. एलिवेट दो ट्रांसमिशन विकल्प में उपलब्ध है. कंपनी ने इसमें 1.5-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन लगाया है, जो 119 बीएचपी पॉवर और 145 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है. ट्रांसमिशन की बात करें तो यह एसयूवी 6-स्पीड मैनुअल और सीवीटी गियरबॉक्स के ऑप्शन में उपलब्ध है.

एलिवेट में 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन लगाया गया है. (Picture: Honda)

कितनी है माइलेज?
कंपनी ने दावा किया है कि एलिवेट के मैनुअल वेरिएंट की माइलेज 15.31 kmpl और ऑटोमैटिक वेरिएंट में 16.92 kmpl की माइलेज मिलेगी. यह होंडा एलिवेट की ARAI प्रमाणित माइलेज है. हालांकि, रियल टाइम माइलेज ड्राइविंग कंडीशन के हिसाब से बदल सकती हैं. कंपनी इसमें 40 लीटर का फ्यूल टैंक दे रही है, इस हिसाब से फुल टैंक पर ये एसयूवी 676 किलोमीटर तक चल सकती है.

Tags: Auto Information, Auto gross sales, Honda

FIRST PUBLISHED : October 4, 2023, 16:51 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *