LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

हो जाएं तैयार ! 650cc इंजन के साथ रही रॉयल एनफील्ड क्लासिक, जल्द होगी लॉन्च


नई दिल्ली. रेट्रो बाइक्स बनाने वाली पॉपुलर कंपनी रॉयल एनफील्ड एक नए मॉडल पर काम कर रही है. ये कोई नया मॉडल नहीं है बल्कि कंपनी का पहले से ही बेहद पॉपुलर मॉडल रॉयल एनफील्ड क्लासिक है. कंपनी इसे वर्तमान में 350cc इंजन के साथ सेल करती है. अब ब्रांड इस बाइक को 650cc इंजन के साथ लाने की तैयारी कर रही है.

इस बाइक के लिए टेस्टिंग कंपनी ने पहले ही शुरू कर दी थी. अब यह बाइक टेस्टिंग के फाइनल फेज में है और जल्द ही लॉन्च की जाएगी. हालांकि, कंपनी ने इस बाइक के बारे में कोई ऑफिशियल जानकारी अभी तक शेयर नहीं की है.

यह भी पढ़ें : हर दिन बुकिंग के रिकॉर्ड तोड़ रही ये एसयूवी, टाटा-हुंडई के लिए खतरे की घंटी

350 मॉडल्स से कितना अलग ?
इंटरनेट पर सामने आई लीक तस्वीरों में क्लासिक 650 को पूरी तरह से कैमोफ्लॉज से ढका हुआ दिखाया गया है. फ्रंट लुक से लेकर साइड प्रोफाइल से लेकर वायर-स्पोक व्हील्स तक, बाइक अपने सिबलिंग का अपडेटेड या बड़ा एडवांस वर्जन लगती है. इसके बीच, क्लासिक 650 में एलईडी हेडलाइट सेटअप और 648cc ट्विन-सिलेंडर इंजन जो मैक्सिमम 47 bhp और 52 Nm पीक टॉर्क जेनरेट करेगा, इसे क्लासिक 350 से अलग बनाता है.

स्पाई इमेज से सामने आई जानकारी के मुताबिक, अपकमिंग क्लासिक 650 में टेलिस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन होगा, जो क्लासिक 350 की तरह होगा. मोटरसाइकिल में पीछे से ड्यूल शॉक अब्जॉर्बर्स होंगे. साथ ही वायर-स्पोक व्हील्स की उम्मीद कर सकते हैं, जिन्हें दोनों तरफ डिस्क ब्रेक के साथ जोड़ा जाएगा. रिपोर्ट में कहा गया है कि बाइक को स्टैंडर्ड तौर पर स्लिपर क्लच में पेश किया जाएगा.

यह भी पढ़ें : मारुति की इन 2 कारों ने मचा दिया धमाल, खरीदने के लिए 1 लाख से ज्यादा लोग लाइन में

अगर अफवाहों पर विश्वास किया जाए, तो कंपनी 2025 की शुरुआत में क्लासिक 650 जारी करने की संभावना है. हालांकि, हमें उम्मीद है कि ब्रांड जल्द ही इसके बारे में ज्यादा जानकारी उपलब्ध कराएगा. जहां तक ​​कीमत का सवाल है, इस बात की बहुत अधिक संभावना है कि RE Traditional 650 को 3.30 लाख से रु. 3.50 (एक्स-शोरूम) रुपये के बीच लॉन्च किया जा सकता है.

Tags: Auto Information, Automobile Bike Information, Royal Enfield

FIRST PUBLISHED : June 23, 2023, 14:12 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *