LatestNewsTOP STORIESUttar Pradeshदेशराजनीति

कोर्ट से जीता, मौत से हार गया:20 वर्ष से पहले नीलामी में ली थी जमीन, पुलिस के सामने ही ट्रैक्टर से कुचल डाला – Man Crushed By Tractor Over Land Dispute Encroachment Two Feminine Constables Injured In Firozabad


पुलिस के सामने ही ट्रैक्टर से कुचला किसान
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

फिरोजाबाद के थाना नारखी के फतेहपुर कोटला निवासी सेवानिवृत्त उद्यान निरीक्षक जगदीशपाल सिंह ने सदर तहसील में हुई नीलामी के दौरान 2003 में 32 बीघा जमीन ली थी। जमीन लेने के बाद उक्त भूमि पर अपना हक जताने के लिए तहसील, जनपद न्यायालय से लेकर हाईकोर्ट तक लड़ाई लड़ी। कई बार विवाद हुआ पर मंगलवार को कब्जा हटवाने के दौरान खुद जिंदगी की जंग हार गए।

यह वीडियो/विज्ञापन हटाएं

मृतक जगदीश पाल सिंह के पुत्र योगेंद्र पाल का कहना है कि 2003 में सदर तहसील में हुई नीलामी के दौरान करीब 32 बीघा भूमि ली थी। इस भूमि पर कब्जा करने के लिए तहसील में आवेदन किया था। एक बार कब्जा भी मिल गया, लेकिन विपक्षी न्यायालय की शरण में चले गए थे। इस लड़ाई को तहसील से लेकर जनपद न्यायालय एवं हाईकोर्ट तक लड़ा था। हर जगह जीत हमारी ही हुई। क्योंकि हमें तो भूमि नीलामी में तहसील प्रशासन ने दी थी।

इस बार फसल को बोया था, लेकिन विपक्षियों ने करीब एक माह पूर्व खेत में खड़ी फसल को उजाड़ दिया था। इसकी शिकायत जिलाधिकारी के साथ ही एसडीएम सदर से गई थी। शनिवार को लगे थाना समाधान दिवस के दौरान भी शिकायत लेकर एसएसपी के पास गए थे। मंगववार को तहसीलदार सदर, थाना पुलिस फोर्स कब्जा हटाने को पहुंचे तो विपक्षियों ने ट्रैक्टर चढ़ाकर उनकी जान ले ली। इसमें दो महिला सिपाही भी घायल हुई हैं।

ये भी पढ़ें –  यूपी: फिरोजाबाद में जमीन पर कब्जा हटाने गई टीम पर चढ़ाया ट्रैक्टर, खेत स्वामी की मौत; दो महिला सिपाही घायल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *