LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

इस तारीख को 2024 Suzuki Swift दिखाएगी झलक, 40 Kmpl की मिलेगी माइलेज, फीचर्स हों या इंजन, सबमें होगी शानदार


हाइलाइट्स

हाइब्रिड इंजन में आ सकती है सुजुकी स्विफ्ट.
जापान मोबिलिटी शो में होगी पेश.
40 kmpl तक की मिल सकती है माइलेज.

नई दिल्ली. सुजुकी मोटर इंडिया जापान ऑटो शो 2023 में अपनी नई गाड़ियों का प्रदर्शन करने वाली है. जापान मोबिलिटी शो का आयोजन 26 अक्टूबर से 5 नवंबर के बीच टोक्यो बिग साइट में आयोजित किया जाएगा. यहां कंपनी अपनी eVX इलेक्ट्रिक एसयूवी, eWX के प्रोडक्शन वर्जन का खुलासा करेगी. इतना ही नहीं, कंपनी 2024 सुजुकी स्विफ्ट कॉन्सेप्ट को भी जापान मोबिलिटी शो में पेश करने की प्लानिंग कर रही है.

नई सुजुकी स्विफ्ट का ओवरआल डिजाइन और स्टाइल वर्तमान मॉडल के सामान रहने की उम्मीद है. हालांकि, इसके स्टाइल और लुक को नयापन देने के लिए कंपनी इसके हेडलाइट्स, ग्रिल और टेल लाइट में बदलाव कर सकती है. नए कॉन्सेप्ट मॉडल को “ड्राइव एंड फील” के कॉन्सेप्ट को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है. इस मॉडल के ग्रिल पर थोड़ा बड़ा हनीकॉम्ब पैटर्न मिल सकता है. इसके अलावा बंपर को भी पहले से बड़ा बनाया जा सकता है.

रिफ्रेश होगा डिजाइन
जानकारी के मुताबिक, 2024 सुजुकी स्विफ्ट में क्लैमशेल बोनट दिया जा सकता है, जो आजकल एसयूवी में बहुत आम है. हैचबैक में नए स्टाइल वाले एलईडी हेडलैंप और नई फॉग लैंप हाउसिंग होगी. इसका डिजाइन पुराने मॉडल की तुलना में ज्यादा शार्प और एयरोडाॅयनामिक होगा. वहीं नई हैचबैक फीचर्स से भी भरपूर होगी.

जानकारी यह भी है कि नई स्विफ्ट का इंटीरियर काफी हद तक नई बलेनो हैचबैक से प्रेरित हो सकता है. यह डुअल-टोन ब्लैक और ग्रे शेड के साथ पेश की जा सकती है. इसमें एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ नई 9 इंच की फ्री-स्टैंडिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट स्क्रीन, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, क्लाइमेट कंट्रोल, हेड्स-अप डिस्प्ले आदि फीचर दिए जा सकते हैं.

भारत में भी आएगी नई स्विफ्ट
मारुति सुजुकी अगले साल की पहली छमाही में भारतीय बाजार में नई पीढ़ी की स्विफ्ट हैचबैक को पेश करेगी. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो, नई स्विफ्ट स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड पावरट्रेन से लैस होगी. खबरें यह भी हैं कि इसमें स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ नए जनरेशन का 1.2-लीटर 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलेगा. रिपोर्ट्स में यह भी दावा किया जा रहा है कि नई हैचबैक 40 kmpl तक का माइलेज दे सकती है.

Tags: Auto Information, Vehicles, Maruti Suzuki

FIRST PUBLISHED : October 4, 2023, 15:40 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *