LatestNewsTOP STORIESUttar Pradeshदेशराजनीति

Late evening firing in AMU, 3 injured | कैंपस के अंदर दो गुटों के बीच जमकर हुई फायरिंग, डॉक्टर को भी लगी गोली


अलीगढ़14 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

एएमयू कैंपस में फायरिंग की सूचना पर सिविल लाइंस पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू की।

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के नार्थ हॉल हॉस्टल में शुक्रवार देर रात दो गुटों में जमकर फायरिंग हुई। कैंपस में गोली चलने से भगदड़ मच गई। फायरिंग और भगदड़ के बीच हॉस्टल में किसी काम से गए एएमयू के एक होम्योपैथिक डॉक्टर समेत तीन लोगों को गोली लग गई और वह गंभीर रूप से घायल हो गए।

घायल छात्रों को अन्य छात्रों ने तत्काल एएमयू के जेएन मेडिकल कालेज में भर्ती कराया। वहीं कैंपस में फायरिंग की सूचना पर तत्काल एएमयू के प्रॉक्टर प्रो. वसीम अहमद, प्रॉक्टोरियल टीम और सिविल लाइंस पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचने के साथ ही मामले की जांच शुरू कर दी है, गोली चलाने वाले छात्रों की पहचान के लिए पूछताछ शुरू की।

दो गुटों के बीच देर रात हुआ था विवाद

छात्रों से मिली जानकारी के अनुसार एएमयू के वीएम हॉल में सोमवार देर रात लगभग 11 बजे के आसपास कुछ छात्र बाहर बैठे हुए थे। इसी दौरान मुंह ढ़ककर अन्य गुट के कुछ छात्र वहां पहुंचे और उन्होंने ताबकतोड़ फायरिंग करनी शुरू कर दी। जिससे भगदड़ मच गर्इ।

इसके बाद फायरिंग करने वाले छात्रों ने दूसरे गुट के छात्रों को फोन किया और दुबारा से नार्थ हॉल हॉस्टल में आकर बातचीत करने को कहा। जब छात्र नार्थ हॉल पहुंचे तो यहां दोनों गुटों के बीच फिर से विवाद हो गया और फायरिंग शुरू हो गई। प्रत्यक्ष दर्शियों की माने तो कई राउंड फायरिंग हुई, जिससे चारो ओर दशहत का माहौल बन गया। इसमें तीन लोग घायल हुए।

घायलों का मेडिकल कालेज में इलाज जारी है।

घायलों का मेडिकल कालेज में इलाज जारी है।

मुरादाबाद के रहने वाले हैं घायल डॉक्टर

छात्रों के दोनों गुटों के बीच कई राउंड फायरिंग हुई। जिसमें एएमयू के एसीएन कालेज से पढ़ाई कर रहे डॉ सादिक अली के भी गोलियों के छर्रे लगे और वह घायल हो गए। डॉ सादिक मूल रूप से मुरादाबाद के रहने वाले हैं और एएमयू के यूनानी कालेज से पढ़ार्इ कर रहे हैं।

फायरिंग में डॉ सादिक के साथ ही क्वार्सी थाना क्षेत्र के धौर्रा माफी निवासी फिरोज आलम और पुरानी चुंगी निवासी अब्दुल्ला भी घायल हो गए। गोली लगने के कारण छात्र घायल हो गए और कैंपस के अंदर ही गिर गए, जिसके बाद अन्य छात्रों ने उन्हें तत्काल मेडिकल कालेज में भर्ती कराया।

मेडिकल कालेज के बाहर हुआ हंगामा

छात्रों पर फायरिंग की सूचना पर अन्य छात्र भी मौके पर पहुंच गए और उन्होंने मेडिकल कालेज के बाहर जमकर हंगामा किया। मौके पर पहुंचे प्रॉक्टर प्रो. वसीम अली और प्रॉक्टोरियल टीम ने छात्रों को समझाकर शांत कराया और आश्वासन दिया कि आरोपी छात्रों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद छात्र शांत हुए।

पुलिस खंगाल रही सीसीटीवी कैमरे

घटना के बाद सिविल लाइंस पुलिस मौके पर पहुंची और कानूनी कार्रवाई शुरू की। इसके साथ ही पुलिस ने प्रॉक्टोरियल टीम की मदद से कैंपस में घटना स्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज भी खंगालनी शुरू की। जिससे कि आरोपियों की पहचान की जा सके और उन पर सख्त कार्रवाई हो सके।

सिविल लाइंस थाना प्रभारी विजय सिंह ने बताया कि सोमवार देर रात एएमयू कैंपस में फायरिंग हुई है। जिसमें तीन छात्रों के गोली लगी है। सभी घायल जेएन मेडिकल कालेज में भर्ती हैं। उन्होंने बताया कि मामले की जांच की जा रही है और जल्दी ही आरोपियों की पहचान कर उनके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *