LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

KTM का बोरिया बिस्तर समेटने की तैयारी में Yamaha, इसी साल आ रही हैं 2 पावरफुल बाइक्स, कीमत भी रहेगी बिल्कुल कम


नई दिल्ली. नेकेड और फेयर्ड बाइक्स के मिड सेगमेंट पर इंडियन ऑटोमोबाइल मार्केट में पूरी तरह से KTM का कब्जा अभी तक रहा है. लेकिन अब केटीएम की इस बादशाहत को खत्म करने के लिए यामाहा एक नहीं दो मोटरसाइकिल लॉन्च करने जा रहा है. खास बात ये है कि ये दोनों ही मोटरसाइकिल KTM 390 को सीधी टक्कर न केवल पावर और फीचर्स में देंगी बल्कि बताया जा रहा है कि इनकी कीमत भी केटीएम की मोटरसाइकिलों से कम होगी.

कंपनी के अनुसार इस साल दिसंबर से पहले ये दोनों मोटरसाइकिल इंडियन मार्केट में लॉन्च कर दी जाएंगी. इन मोटरसाइकिलों के नाम होंगे Yamaha R3 और Yamaha MT03. ऐसे में यदि आप भी नेकेड या फेयर्ड बाइक की तलाश में हैं और कुछ हटकर चाहते हैं तो यामाहा की ये दो मोटरसाइकिलें आपके लिए बेहतरीन विकल्प हो सकती हैं. आइये जानते हैं इन मोटरसाइकिलों में क्‍या होगा खास…..

यह भी पढ़ें : चलता-फिरता 5 स्टार होटल ! शिखर धवन की लग्जरी कार देख कर आप भी कहेंगे, काश…

दमदार होगा इंजन
यामाहा r3 फेयर्ड बाइक यानि कवर्ड बाइक होगी. इसका डिजाइन YZF r15 से लिया गया है. बाइक में लिक्विड कूल्ड इंजन पैरेलल ट्विन इंजन दिया गया है. लिक्विड कूल्ड होने के चलते मोटरसाइकिल ज्यादा पावर प्रोड्यूस करेगी और इसकी परफॉर्मेंस भी जबर्दस्त होगी. जानकारी के अनुसार दोनों ही मोटरसाइकिलों में 321 सीसी का इंजन है. ये इंजन 42 बीएचपी की पावर जनरेट करेगा. वहीं इसका मैक्सिमम टॉर्क 29.5 एनएम का होगा. MT03 की बात की जाए तो इसमें इंजन तो वही होगा लेकिन ये नेकेड बाइक होगी.

किन मोटरसाइकिलों को देंगी टक्कर
R3 सीधे तौर पर KTM RC 390 को टक्कर देगी. यामाहा की इन दोनों बाइक्स की कीमत के बारे में फिलहाल कोई घोषणा नहीं की गई है लेकिन बताया जा रहा है कि ये 2.5 लाख के अंदर ही लॉन्च की जाएंगी. वहीं MT03 का मुकाबला KTM Duke 390 से होगा.

5 हजार में करवा लें बुक
वहीं कंपनी की डीलरशिप पर दोनों बाइक्स को आप आसानी से बुक करवा सकते हैं. इसी के साथ कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर भी इसे बुक करवाया जा सकता है. मोटरसाइकिल की बुकिंग आप 5 से 25 हजार रुपये के बीच में कोई भी अमाउंट देकर करवा सकते हैं. बाइक इस साल दिसंबर से पहले कंपनी लॉन्च कर देगी और उसी समय इसकी डिलीवरी भी शुरू कर दी जाएगी.

Tags: Auto Information, Automotive Bike Information

FIRST PUBLISHED : June 26, 2023, 18:34 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *