LatestNewsTOP STORIESUttar Pradeshदेशराजनीति

The ashes of 158 folks can be immersed in Shamli right this moment. | अंतिम यात्रा सेवा ट्रस्ट करेगी विसर्जन, नहीं आये कोई अपने


शामली9 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

शामली के अंतिम यात्रा सेवा ट्रस्ट के द्वारा आज भजन कीर्तन कर सैकड़ों अस्थियों को अंतिम विदाई दी गई। जहां उन्होंने हरिद्वार में गंगा विसर्जन के लिए नमन किया गया। वहीं उन्होंने बताया कि बीते 4 सालों से अंतिम यात्रा सेवा ट्रस्ट के द्वारा सड़क दुर्घटना में भीख मांगने वाले ,और बेसहारा घूम रहे लोगों की अस्थियों को इकट्ठी रखी थी, जिसमें सालों तक उनके अपनो का भी इंतजार किया। अब करीब सैकड़ों से भी ज्यादा अस्थियों का आज विसर्जन किया जाएगा।

आपको बता दें कि मामला शामली जनपद के अंतिम यात्रा सेवा ट्रस्ट के द्वारा किए गए इस सराहनीय कार्य का है। जहां पर अंतिम यात्रा सेवा ट्रस्ट के द्वारा बीते 4 सालों से बेसहारा घूमने वाले, सड़क दुर्घटना में मौत होने वाले , और भीख मांगने वाले लोगों का जब कोई अंतिम संस्कार नहीं करता है। अंतिम यात्रा सेवा ट्रस्ट द्वारा अंतिम संस्कार विधि विधान से किया जाता है।

अस्थियों को इकट्ठा कर अपने पास रखी जाती है। सालों तक उनके अपनों का ,और जान पहचान वालों के आने का इंतजार किया जाता था। लेकिन आज तक करीब 4 सालों में मात्र पांच लोगों की परिजन तलाश करते हुए अंतिम यात्रा सेवा ट्रस्ट के लोगो तक पहुंचे थे। जहां उनकी अस्थियों लेकर हुए अपने घर वापस गए हैं।

वहीं इस मामले में ट्रस्ट के संस्थापक अजय संगल का कहना है कि हम लोगों ने पिछले करीब 4 सालों से अंतिम यात्रा सेवा ट्रस्ट के द्वारा सैकड़ों से ज्यादा लोगों के अंतिम संस्कार किए हैं यह संस्था केवल अपने आप बेसहारा घूम रहे लोगों की मौत के बाद, सड़क दुर्घटना में हुई मौत के बाद, और भीख मांगने वाले लोगों की मौत के बाद उनका अपने खर्चे पर विधि विधान से अंतिम संस्कार करती है। आज भजन कीर्तन करने के बाद 158 लोगों की अस्थियों को अंतिम विदाई दी और नमन करते हुए विसर्जन करने के लिए शामली से हरिद्वार हमारी संस्था के लोग लेकर जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *