LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

बहन को गिफ्ट कर रहे हैं उसका पहला Scooter, बेस्ट हैं ये ऑप्‍शन, माइलेज 70 Kmpl, कीमत 60 हजार


हाइलाइट्स

बेहतर माइलेज के साथ 60 हजार रुपये की कीमत से आप स्कूटर खरीद सकते हैं.
हीरो, टीवीएस और होंडा जैसी कंपनियां इन्हें ऑफर करती हैं.
इनमें इंजन भी काफी पावरफुल दिया जाता है.

नई दिल्ली. क्या आप भी इस त्योहारी सीजन में अपनी बहन के लिए एक शानदार तोहफा लेने के बारे में प्लान कर रहे हैं. कंफ्यूज हैं कि क्या दें, तो आज हम आपका ये कंफ्यूजन दूर कर देते हैं. आप अपनी बहन को एक शानदार स्कूटर गिफ्ट कर सकते हैं. ये न केवल उनको मेट्रो और बसों की भीड़ से बचाएगा बल्कि सेफ और टाइम पर घर तक भी पहुंचाएगा. साथ ही ये उनके लिए एक बेहतरीन गिफ्ट होगा जो उनके हर दिन काम भी आएगा. अब स्कूटर का नाम लेते ही लोगों के मन में लाखों का खर्च और हर महीने पेट्रोल पर हजारों रुपयों का बहना दिखता है. वहीं सबसे बड़ी बात ये कि स्कूटर को खरीदने के बाद उसकी मेंटेनेंस पर होने वाला खर्च. ऐसे में हम आपके लिए इस प्रॉब्लम का सॉल्यूशन भी लेकर आए हैं.

इंडियन ऑटोमोबाइल मार्केट में ऐसे भी स्कूटर मौजूद हैं जो कम कीमत पर उपलब्‍ध हैं और बेहतरीन माइलेज देते हैं. इन स्कूटरों की खास बात है कि ये लुक्स में शानदार होने के साथ ही पावरफुल भी हैं. फिर सिटी राइड के लिए स्कूटर से बेहतर सवारी और कोई हो ही नहीं सकती. आइये बताते हैं ऐसे ही कुछ खास स्कूटरों के बारे में….

ये भी पढ़ेंः 32 Kmpl माइलेज वाली 7 सीटर का हर कोई दीवाना, फैमिली के लिए परफेक्ट चॉइस, कीमत 9 लाख से कम, 400 रुपये मेंटेनेंस

TVS Scooty Pep Plus: टीवीएस का एंट्री लेवल स्कूटर पेप प्लस इंडियन मार्केट में मौजूद सबसे सस्ता और चलने में किफायती है. कंपनी इसमें 88 सीसी का एयर कूल्ड सिंगल सिलेंडर इंजन ऑफर करती है. ये इंजन 5.4 बीएचपी की पावर जनरेट करता है. स्कूटर में आपको यूएसबी चार्जर जैसे फीचर्स भी मिलते हैं. इसकी कीमत की बात की जाए तो ये 60,334 रुपये एक्स शोरूम कीमत पर उपलब्‍ध है. वहीं इसका माइलेज 70 किलोमीटर प्रति लीटर तक आता है.

Hero Pleasure plus: हीरो मोटोकॉर्प भी ऐसा ही एक किफायती स्कूटर बाजार में ऑफर करती है. ये स्कूटर है हीरो प्लेजर प्लस, इसमें कंपनी ने 110 सीसी का सिंलग सिलेंडर इंजन दिया है. ये 8 बीएचपी की पावर जनरेट करता है. स्कूटर में आपको एलईडी प्रोजेक्टर हैंडलैम्प, सीट बैकरेस्ट, साइड स्टैंड इंडिकेटर, एलईडी बूट लैंप, मोबाइल चार्जर, डिजिटल-एनालॉग स्पीडोमीटर और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स मिलते हैं. इसकी कीमत की बात की जाए तो ये 68,964 रुपये एक्स शोरूम कीमत पर उपलब्‍ध है. वहीं इसका माइलेज 50 किलोमीटर प्रति लीटर का है.

TVS Zest: टीवीएस का एक और स्कूटर स्कूटी जेस्ट भी इस लिस्ट में जगह बनाता है. ये स्कूटर 109.7 सीसी के इंजन के साथ आता है. इसकी पावर 7.8 बीएचपी की है. इसमें आपको एलईडी डीआरएल, एलईडी टेल लाइट, ड्युअल टोन सीट, फ्रंट ग्लव्स बॉक्स, पार्किंग ब्रेक जैसे फीचर्स मिलते हैं. इसकी कीमत 71,636 रुपये है और ये 55 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है.

Honda Deo: होंडा का सबसे ट्रैंडी स्कूटर डियो भी बेहतरी माइलेज के लिए जाना जाता है. इसमें कंपनी 109 सीसी का इंजन देती है. ये इंजन 7.7 बीएचपी की पावर जनरेट करता है. स्कूटर में एलईडी हैंडलैम्प, साइलेंट स्टार्ट फीचर, डिजिटल इंस्टूमेंट क्लस्टर, साइड स्टैंड इंजन कट ऑफ़, गोल्डन स्टील व्हील्स और एक 3 स्टेप इको इंडिकेटर जैसे फीचर्स मिलते हैं. डियो आपको 66,030 रुपये एक्स शोरूम कीमत में मिलेगा. वहीं इसका माइलेज 50 किलोमीटर प्रति लीटर का है.

Hero Maestro Edge: 110 सीसी में आने वाला हीरो माइस्ट्रो एज भी अपने फीचर्स और माइलेज के लिए फेमस है. इस स्कूटर का माइलेज 50 किलोमीटर प्रति लीटर से भी ज्यादा आता है. वहीं इसमें आपको डायमंड कट अलॉय व्हील्स, एलईडी टेल लैम्प, डिजिटल-एनालॉग इंस्टूमेंट क्लस्टर, साइड स्टैंड इंडिकेटर, फ्रंट डिस्क ब्रेक जैसे फीचर्स मिलते हैं. इसकी शुरुआती कीमत 68,117 रुपये एक्स शोरूम है.

Tags: Auto Information, Automobile Bike Information

FIRST PUBLISHED : September 29, 2023, 07:00 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *