LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

क्यों टेंशन में है Enfield और Harley? वजह है Bajaj और Triumph का ये ऐलान, आप भी हो जाएंगे खुश!


हाइलाइट्स

दोनों बाइक्स की बुकिंग इंडिया में 5 जुलाई से शुरू होगी.
दोनों मोटरसाइकिलों में एक ही इंजन दिया गया है.
फिलहाल इनकी कीमत का खुलासा नहीं किया गया है.

नई दिल्ली. अब तक बजाज ऑटो के साथ ट्राइम्फ मोटरसाइकिल की पार्टनरशिप को लेकर चर्चा थी कि दोनों कंपनियां 1 मोटरसाइकिल लॉन्च करने जा रही है, लेकिन कंपनी ने एक साथ 2 मोटरसाइकिल से पर्दा उठा दिया है. दोनों बाइक्स को वैश्विक स्तर पर अनवील किया गया है. इंडिया में अब ये दोनों मोटरसाइकिल 5 जुलाई को दस्तक देंगी. दोनों कंपनियों ने Pace 400 और Scrambler 400X नाम की मोटरसाइकिल बाजार में उतारी हैं. इन दोनों ही मोटरसाइकिलों की मैन्युफैक्चरिंग अब इंडिया में बजाज के चाकन प्लांट में की जाएगी.

इनमें से स्पीड 400 एक रेट्रो रोडस्टर के डिजाइन में उतारी गई है, वहीं स्क्रैम्बलर 400 को ऑल टैरेन बाइक के तौर पर बनया गया है. स्पीड 400 में आप टियरड्रॉप की शेप में फ्यूल टैं, सिंगल सीट और रेट्रो लुक के साथ गोल हैडलैंप देखेंगे. वहीं बाइक में बार एंड मिरर्स दिए गए हैं. सिंगल नोट एग्जॉस्ट और 17 इंच के अलॉय व्हील दिए गए हैं. बाइक में अपसाइड डाउन फ्रंट फोर्क दिया गया है. रियर में मोनो शॉक एब्जॉर्बर देखने को मिलेगा. फ्रंट और रियर में डिस्क ब्रेक दिए गए हैं.

यह भी पढ़ें: बस ‘Whats up Jio’ बोलते ही इस कार में हो जाएगा कमाल, एक कमांड पर ऑन हो जाएगा एसी, कार पढ़ने लगेगी न्यूज

वहीं स्क्रैम्बलर में टू पीस सीट दी गई है. नकल गार्ड के साथ चौड़ा हैंडलबार, 19 इंच के व्हील, फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक, लंबा व्हीलबेस और डिजिटल स्पीडोमीटर दिया गया है.

दमदार इंजन
कंपनी ने दोनों मोटरसाइकिलों में एक ही इंजन दिया है. इनमें लिक्विड कूल्ड इंजन दिया गया है जो इनकी परफॉर्मेंस को बढ़ाएगा, साथ ही मोटरसाइकिल को आप लॉन्ग रूट पर भी आसानी से चला सकेंगे. बाइक में 398 सीसी का इंजन है जो 40 बीएचपी की पावर जनरेट करता है. मोटरसाइकिल में 6 स्पीड गियर बॉक्स दिया गया है. इसी के साथ एलसीडी स्क्रीन, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, डुअल चैनल एबीएस और एनालॉग इंस्ट्रूमेंट कंसोल देखने को मिलेगा.

होगी हार्ले और रॉयल एनफील्ड से टक्कर
बजाज और ट्राइम्फ की इन दोनों बाइक्स की टक्कर हार्ले की जल्द ही लॉन्च होने वाली एंट्री लेवल मोटरसाइकिल से होगी. वहीं 350 सीसी से लेकर 650 सीसी में अब तक रॉयल एनफील्ड का देश में दबदबा रहा है लेकिन अब बजाज और ट्राइम्फ की ये दोनों मोटरसाइकिलें बुलेट, हिमालयन और कैफे रेसर जैसी आरई की बाइक्स को चुनौती देने के लिए तैयार हैं.

Tags: Auto Information, Bajaj Group, Automotive Bike Information

FIRST PUBLISHED : June 28, 2023, 17:40 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *