LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

इस बाइक की कीमत में आ जाएंगी 10 Alto! बजते हैं गाने और आती है ठंडी हवा, कंफर्ट के आगे फेल कई लग्जरी कार


हाइलाइट्स

होंडा गोल्डविंग टूरर बाइक सेगमेंट में आती है.
होंडा गोल्डविंग में आपको 1.8 सीसी का इंजन मिलेगा.
बाइक 125 बीएचपी की पावर जनरेट करती है.

नई दिल्ली. मोटरसाइकिल की जब भी बात होती है तो सबसे पहले लोग मौसम का हवाला देकर इसको खरीदने से पीछे हट जाते हैं. कुछ लोग गर्मी को लेकर तो कुछ बाइक को चलाने में होने वाली थकान को लेकर परेशानी बताते हैं. वहीं कुछ लोग मोटरसाइकिल पर लंबी दूरी तय न कर पाने की बात कहते हैं. लेकिन यदि आपको कहा जाए कि किसी लग्जरी कार से भी ज्यादा कंफर्टेबल बाइक आपको मिले, जिसमें आप न केवल गाने सुन सकते हैं बल्कि आपको एसी की ठंडी हवा के भी मजे मिलेंगे. सुनने में ये बात अजीब जरूर लगे लेकिन ये सच है. बाजार में एक ऐसी बाइक लॉन्च हुई है जो किसी लग्जरी कार से कम नहीं है. हालांकि ये बाइक पहले भी आती थी लेकिन अब कंपनी ने इसको पूरी तरह से बदल कर लॉन्च कर दिया है.

यहां पर हम बात कर रहे हें होंडा गोल्डविंग टूर की. होंडा ने 2023 गोल्डविंग टूर को इंडिया में लॉन्च कर दिया है. हालांकि ये एक प्रीमियम टूरिंग बाइक सेगमेंट में आती है और इसकी कीमत भी किसी लग्जरी कार से कम नहीं है. यहां तक की इसकी कीमत में आप करीब करीब 10 ऑल्टो के 10 का एक्स शोरूम प्राइस पे कर सकते हैं. कंपनी ने इस कार को 39.20 लाख रुपये एक्स शोरूम रखा है.

ये भी पढ़ेंः गांव हो या शहर हिट है ये SUV, 7-8 लोग करते हैं सफर, माइलेज 22 Kmpl, मेंटेनेंस 500 रुपये, कीमत 10 लाख से कम

एसयूवी के बराबर दम
होंडा गोल्ड विंग के इंजन की बात की जाए तो अच्छी से अच्छी एसयूवी भी इसके दम के सामने पानी भरती नजर आएं. गोल्ड विंग में कंपनी ने 1833 सीसी का लिक्विड कूल्ड 23 वॉल्व और 6 फ्लैट सिलेंडर इंजन दिया है. मोटरसाइकिल 125 बीएचपी की पावर जनरेट करती है और इसका मैक्सिमम टॉर्क 170 एनएम का है. बाइइ में 7 स्पीड गियरबॉक्स है जो डुअल क्लच ट्रांसमिशन से कनेक्टेड है. मोटरसाइकिल में आपको रिवर्स का भी फंक्‍शन मिलता है.

होंडा गोल्डविंग में कंपनी ने फीचर्स के साथ ही इंजन में भी कई बदलाव किए हैं.

बाइक में नहीं देखे होंगे ऐसे फीचर
गोल्ड विंग के फीचर्स ऐसे हैं जिनके बारे में आपने न किसी बाइक में सुना होगा और न ही देखें होंगे. कंपनी ने इसमें फुल एलईडी लाइट्स दी हैं. इसी के साथ बाइक में 7 इंच का कलर टीएफटी डिस्‍प्ले दिया गया है. ये एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कार प्ले को सपोर्ट करता है. इस बाइक में आप आसानी से अपनी पसंद के गाने भी सुन सकते हैं. वहीं बाइक की हीटेड और वेंटिलेटेड सीट्स के साथ ही हीटेड ग्रिप्स भी मिलती हैं. इसी के साथ बाइक में आपको ब्लोअर भी मिलता है. वहीं इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल फ्लाई स्क्रीन, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, यूएसबी टाइप सी सॉकेट, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और एयरबैग जैसे फीचर्स भी मिलते हैं.

शुरू हो गई बुकिंग
लॉन्च के साथ ही कंपनी के सेल्स और मार्केटिंग डायरेक्टर योगेश माथुर ने जानकारी दी कि कार की बुकिंग शुरू कर दी गई है. और इस लग्जरी टूरर की डिलीवरी कंपनी अक्टूबर में ही शुरू कर देगी. बाइक को कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट या फिर डीलरशिप पर बुक करवाया जा सकता है.

Tags: Auto Information, Automotive Bike Information, Honda

FIRST PUBLISHED : September 29, 2023, 18:07 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *