LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

Honda activa vs activa restricted version comparability value options specs particulars – News18 हिंदी


हाइलाइट्स

होंडा ने लाॅन्च किया एक्टिवा लिमिटेड एडिशन.
स्टैंडर्ड माॅडल से ज्यादा है कीमत.
नए रंग में उपलब्ध है स्कूटर.

नई दिल्ली. होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) ने हाल ही में भारत में अपनी लोकप्रिय एक्टिवा (Activa) स्कूटर के लिमिटेड एडिशन मॉडल को लॉन्च किया है. आमतौर पर कंपनियां लिमिटेड या स्पेशल एडिशन मॉडल्स को एक्स्ट्रा फीचर्स और स्टाइलिंग के साथ लॉन्च करती हैं. होंडा ने भी एक्टिवा के साथ कुछ ऐसे की कलेवर में पेश किया है. आइये जानते हैं एक्टिवा लिमिटेड एडिशन में क्या खास फीचर्स मिल रहे हैं और यह स्टैंडर्ड मॉडल से कितना अलग है.

एक्टिवा की बता करें तो इसके स्टैंडर्ड 6G वैरिएंट को कंपनी 76,234 रुपये की शुरूआती एक्स-शोरूम कीमत पर बेच रही है. वहीं लिमिटेड एडिशन को 80,734 रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर लॉन्च किया गया है. लिमिटेड एडिशन स्कूटर दो वैरिएंट डीएलएक्स और स्मार्ट में उपलब्ध है. होंडा ने इस स्कूटर की बुकिंग सीमित समय के लिए अपने सभी डीलरशिप पर शुरू कर दी है.

होंडा एक्टिवा: कीमत
एक्टिवा 6G: 76,234
एक्टिवा लिमिटेड एडिशन DLX – 80,734 रुपये
एक्टिवा लिमिटेड एडिशन स्मार्ट – 82,734 रुपये

एक्टिवा Vs लिमिटेड एडिशन: क्या हैं बदलाव
एक्टिवा का स्टैंडर्ड वर्जन कुल छह रंगों में उपलब्ध है जबकि लिमिटेड एडिशन स्कूटर को दो रंग विकल्प में लाया गया है, जिनमें मैट स्टील ब्लैक मेटालिक और पर्ल सायरन ब्लू शामिल हैं. इसमें गहरे रंग की थीम और काले क्रोम एलिमेंट्स दिए गए हैं. कंपनी इस रंग का पहली बार इस्तेमाल कर रही है. यह रंग स्कूटर की स्पोर्टीनेस को और बढ़ाता है. इसके अलावा, ब्लैक क्रोम गार्निश के साथ एक्टिवा 3डी लोगो भी दिया गया है. एक्टिवा स्टैंडर्ड वर्जन में अलॉय व्हील्स और स्टील व्हील्स दोनों का ऑप्शन दिया गया है जबकि लिमिटेड एडिशन वर्जन में ऑलाय व्हील्स स्टैंडर्ड तौर पर दिए गए हैं. एक्टिवा के सभी वर्जन में एलईडी हेडलाइट और हैलोजन टेललाइट मिलते हैं.

कैसा है इंजन
होंडा एक्टिवा लिमिटेड एडिशन में स्टैंडर्ड मॉडल का 109.51cc, 4-स्ट्रोक, फ्यूल इंजेक्टेड इंजन मिलता है, जो 7.74 बीएचपी की अधिकतम पॉवर और 8.90 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है. कंपनी ने इंजन में कोई तकनीकी बदलाव नहीं किया है. कंपनी लिमिटेड एडिशन पर 10 साल का वारंटी पैकेज दे रही है जिसमें 3 साल की स्टैंडर्ड वारंटी और 7 साल की ऑप्शन वारंटी मिल रही है.

कौन सा स्कूटर खरीदें
कंपनी ने दोनों स्कूटर के इंजन को समान रखा है, लेकिन अगर आप बेहतर ग्राफिक्स और रंग के साथ स्कूटर लेना चाहते हैं, तो लिमिटेड एडिशन मॉडल खरीद सकते हैं. लिमिटेड एडिशन के लिए आपको 4,500 रुपये अधिक चुकाने होंगे.

Tags: Auto Information, Bike information, Honda Activa

FIRST PUBLISHED : September 28, 2023, 14:39 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *