LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

Daring And Lovely है ये कार, मारुति का भरोसा और 30 से भी ज्यादा माइलेज, कीमत भी 10 लाख से कम


हाइलाइट्स

फ्रॉन्‍क्स को कंपनी दो इंजन ऑप्‍शन में ऑफर करती है.
ये आपको सीएनजी वेरिएंट में भी मिलेगी.
कार के साथ 6 एयरबैग की सुरक्षा दी जाती है.

नई दिल्ली. हर किसी की चाहत होती है कि उसकी कार ऐसी हो जिसे हर कोई पलट कर देखे. वहीं पास पड़ाेसी और रिश्तेदार भी कार की तारीफ करें और उसकी जानकारी लें. लेकिन बाजार में अब इतनी कारें हो गई हैं ऊपर से इनकी बढ़ती कीमतें हर किसी का एक बेहतर कार लेने का सपना पूरा नहीं कर पाती हैं. लेकिन हाल ही में लॉन्च हुई एक एसयूवी ऐसी भी है जो आपको बोल्ड एंड ब्यूटीफुल की पूरी फीलिंग देगी. इस कार की खासियत है कि ये फीचर्स और लेटेस्ट टेक्नोलॉजी के साथ आती है लेकिन इसकी कीमत आपको परेशान नहीं करेगी. साथ ही एसयूवी के साथ मिलने वाला कम माइलेज भी इसकी परेशानी नहीं है. ये कार बेहतरीन माइलेज के साथ आपको मिलेगी. यही नहीं ये कार पेट्रोल के साथ ही सीएनजी में भी उपलब्‍ध है जो आपको शानदार माइलेज देने के साथ ही निराश नहीं करेगा बल्कि सीएनजी पर भी भरपूर पावर के साथ परफॉर्मेंस देगा. अब सबसे बड़ी बात, ये कार कुछ ही महीनों पहले बाजार में उतरी और इसने टॉप 10 कारों में भी अपनी जगह बना ली है. हालात ये हैं कि इसकी बुकिंग इतनी हो गई है कि वेटिंग पीरियड 4 महीने से भी ज्यादा बढ़ गया है.

हम यहां पर बात कर रहे हैं मारुति सुजुकी फ्रॉन्‍क्स की. कंपनी ने इस कार को ऑटो एक्सपो 2023 के दौरान शोकेस किया था और इसी के साथ बुकिंग भी शुरू कर दी थी. बाद में जुलाई के दौरान इसको लॉन्च‌ किया गया. लॉन्च होने के साथ ही लोग इसके दीवाने हो गए. हालात ये है कि ये कार एक्सपोर्ट में भी कमाल दिखा रही है और तेजी से इसका निर्यात बढ़ गया है. आइये जानते हैं क्यों है ये आपके लिए खास.

ये भी पढ़ेंः गांव हो या शहर हिट है ये SUV, 7-8 लोग करते हैं सफर, माइलेज 22 Kmpl, मेंटेनेंस 500 रुपये, कीमत 10 लाख से कम

दो इंजन, दोनों कमाल
कार में कंपनी आपको पेट्रोल के दो इंजन ऑफर कर रही है. इसमें पहला इंजन 1.0 लीटर टर्बो चार्ज्ड दिया गया है. वहीं दूसरा 1.2 लीटर का नैचुरली एस्पिरेटेड है. साथ ही ये सीएनजी के वेरिएंट में भी ऑफर की जा रही है. पेट्रोल पर फ्रॉन्‍क्स का माइलेज 22 से 23 किलोमीटर प्रति लीटर और सीएनजी पर तो ये 30 से 32 किलोमीटर प्रति किलो तक आता है.

फीचर्स में एक कदम आगे
फ्रॉन्‍क्स को कंपनी ने फीचर्स के मामले में एक कदम आगे रखा है. कार में वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले, हेड-अप डिस्प्ले, क्रूज कंट्रोल, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल और वायरलेस फोन चार्जिंग के साथ 9 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे फीचर्स मिलते हैं. सेफ्टी के लिहाज से इसमें छह एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, हिल-होल्ड असिस्ट, 360 डिग्री कैमरा, एबीएस और ईबीडी जैसे फीचर्स दिए गए हैं.

बजट में आएगी कार
फ्रॉन्‍क्स को एक बजट कार के तौर पर भी रखा गया है. इसका बेस वेरिएंट आपको 7.46 लाख रुपये एक्स शोरूम कीमत पर उपलब्‍ध होगा. वहीं इसका टॉप वेरिएंट 13.13 लाख रुपये एक्स शोरूम कीमत पर अवेलेबल है. कार को कंपनी 14 वेरिएंट्स में ऑफर करती है.

Tags: Auto Information, Automobile Bike Information

FIRST PUBLISHED : September 27, 2023, 21:00 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *