FashionLatestTOP STORIES

धनबाद में धूम मचा रही है यह स्पेशल जलेबी, इलायची फ्लेवर के साथ निराला है स्वाद, खींच लाती है खुशबू




 

 

मो.इकराम/ धनबाद.जलेबी हर किसी की पसंद में शामिल है. जलेबी का नाम लेते ही मुंह में पानी आ जाता है. जब बात चीनी की चासनी में डूबी गरमागरम जलेबी खाने की होती है तो बात ही निराली हो जाती है. यूं तो धनबाद में कई स्थानों पर जलेबी के स्टॉल हैं पर धनबाद के स्टीलगेट में कृष्णा राय के जलेबी शॉप पर बनी राजस्थानी स्पेशल जलेबी लोगों का ध्यान खिंचती है. इसकी खुशबू से ही लोग खींचे चले आते हैं.

यहां चीनी की चाशनी में इलाइची मिलाई जाती है. जिसकी सोंधी महक लोगों को खूब भाती है. रोजाना सैकड़ों लोग यहां जलेबी का स्वाद चखने आते हैं. कृष्णा राय के शॉप पर जलेबी 160 रुपये प्रति किलो बेची जाती है. लोग 10-20 रुपये की जलेबी खरीदकर भी खाते हैं.

कृष्णा राय के शॉप पर प्रतिदिन 10 किलो मैदा और करीब 10 से 15 किलो चीनी की खपत होती है. उन्होंने बताया उनका यह तीसरा शॉप है. गोविंदपुर और बरटांड में भी एक-एक स्टॉल है. महंगाई के इस दौर में यहां आज भी 10 रुपये की 4 जलेबियां मिलती है. साइज में ये जलेबियां थोड़ी छोटी जरूर होती हैं, लेकिन इसका स्वाद लाजवाब होता है.

यही वजह है कि लोग दूर-दूर से इसका लुत्फ उठाने पहुंचते हैं.दुकान सुबह 08.00 बजे से शाम 10.00 बजे तक खुली रहती है. रोजाना करीब 20 किलो जलेबी की बिक्री होती है. वहीं, दुकान पर जलेबी का स्वाद ले रहे प्रमोद और मुकेश ने बताया कि यहां गरमा-गरम जलेबी मिलती है. इसलिए चाव से खाने आता हूं. घर पर लोगों को यहां की जलेबी काफी पसंद है. उनके लिए पैक कराकर घर भी ले जाता हूं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *