FashionLatestTOP STORIES

अक्टूबर में राहु-केतु करेंगे राशि परिवर्तन, जानें किन पर पड़ेगा बुरा असर, किनकी खुलेगी किस्मत



सर्वेश श्रीवास्तव/अयोध्या. वैदिक ज्योतिष शास्त्र में साल का 12 महीना बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है. हर महीने कोई ना कोई ग्रह अपना राशि परिवर्तन करता है. अक्टूबर का माह ज्योतिष गणना के मुताबिक बहुत महत्वपूर्ण माना जा रहा है. अक्टूबर के महीने में कई ग्रह ऐसे हैं, जो अपना राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं.

ज्योतिष पंडित कल्कि राम की माने तो 1 अक्टूबर को बुद्ध ग्रह कन्या राशि में गोचर करेंगे और इसी दिन शुक्र भी सिंह राशि में गोचर करेंगे. इसके बाद 18 अक्टूबर को सूर्य ग्रह तुला राशि में गोचर करेंगे. तो वही एक दिन बाद यानी 19 अक्टूबर को एक बार फिर बुध ग्रह गोचर करते हुए तुला राशि में प्रवेश करेंगे.

इस दिन राहु-केतु करेंगे राशि परिवर्तन
महीने के अंत में यानी की 30 अक्टूबर को राहु और केतु भी अपना राशि परिवर्तन करेंगे. राहु मीन राशि में गोचर करेंगे तो केतु कन्या राशि में गोचर करेंगे. अक्टूबर के महीने में इन छह बड़े ग्रहो के गोचर से सभी राशियों पर इसका शुभ और अशुभ प्रभाव पड़ेगा.

मेष राशि: अक्टूबर के महीने में ग्रह गोचर के प्रभाव से मेष राशि के जातक के स्वास्थ्य में सुधार देखने को मिलेगा. सभी काम बनेंगे धन की प्राप्ति होगी घर परिवार में अच्छा माहौल रहेगा.

वृषभ राशि: वृषभ राशि के जातकों के लिए अक्टूबर के माह में माता-पिता तथा निकटस्थ से धन की प्राप्ति हो सकती है.

मिथुन राशि: मिथुन राशि के जातक को आकस्मिक धन की प्राप्ति होगी. भाई बांधों का पूरा सहयोग मिलेगा. सभी बिगड़े काम सुधर जाएंगे व्यापार में वृद्धि होगी.

सिंह राशि: सिंह राशि के जातक को शुभ समाचार प्राप्त हो सकते हैं. कामकाज में संघर्ष करना पड़ेगा, धन लाभ के योग बनेंगे.

कन्या राशि: कन्या राशि के जातक के लिए अक्टूबर का महीना अच्छा रहने वाला है. धन और लाभ में उन्नति मिलेगी.

तुला राशि: अक्टूबर के महीने में तुला राशि के जातक को कई तरह के सुख देखने को मिलेंगे. नौकरी-पेशा करने वाले जातक को उन्नति मिलेगी. धार्मिकता के प्रति रुचि बढ़ेगी.

धनु राशि: धनु राशि के जातक अक्टूबर के महीने में कामकाज के सिलसिले में काफी व्यस्त रह सकते हैं. अटका हुआ धन मिल सकता है. परिवार में सुखों की प्राप्ति होगी.

कुंभ राशि: कुंभ राशि के जातक को इस महीने काफी सफलता मिल सकती है. अधिकारियों का मान सम्मान बढ़ सकता है. व्यापार और नौकरी में सीनियर का पूरा सहयोग मिलेगा.

मकर राशि: मकर राशि के जातकों की अक्टूबर के महीने में आध्यात्म में रुचि बढ़ेगी. घर में धार्मिक कार्य होंगे. इसके अलावा अचानक धन का लाभ होगा. समाज में फिलहाल मान सम्मान बढ़ेगा.

वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि के जातक को अपनी सेहत पर ध्यान देना होगा. परिवार में अनावश्यक खर्च बढ़ेंगे.

कर्क राशि: कर्क राशि के जातक को अक्टूबर के महीने में कामकाज में कुछ बाधा उत्पन्न हो सकती है. लेकिन सफलता भी प्राप्त हो सकती है. इस राशि के जातक अक्टूबर के महीने में खर्चों से परेशान हो सकते हैं. घरेलू कामकाज में देरी हो सकती है.

मीन राशि: मीन राशि के जातक को इस महीने कई तरह की परेशानियां देखने को मिलेंगी. उलझन और तनाव बना रहेगा. नई योजना बनाने से पहले सोच-विचार करें

नोट: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष के मुताबिक है information 18 इसकी पुष्टि नहीं करता है

Tags: Ayodhya Information, Uttar pradesh information, Zodiac Indicators

FIRST PUBLISHED : September 27, 2023, 20:58 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *