LatestTOP STORIESऑटोमोबाइल

Honda elevated suv delivered 200 items in a single day worth options specs in particulars – News18 हिंदी


हाइलाइट्स

होंडा ने एलिवेट एसयूवी की डिलीवरी की शुरू.
एक दिन में 200 ग्राहकों को मिली एसयूवी.
कीमत 11 लाख रुपये से शुरू.

नई दिल्ली. होंडा कार्स इंडिया (Honda Vehicles India) ने अपनी नई एसयूवी के साथ एक नया रिकॉर्ड कायम कर दिया है. कंपनी ने चेन्नई के एक मेगा इवेंट में नई सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी एलिवेट (Elevate) की एक साथ 200 यूनिट्स की डिलीवरी की है. मौजूदा समय में कंपनी अपना सारा ध्यान नई एसयूवी को डिलीवरी करने में केंद्रित कर रही है. होंडा एलिवेट की बात करें तो इसे 10,99,900 रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरूआती कीमत पर लॉन्च किया गया है. वहीं इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 15,99,900 रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है.

इस अवसर पर टिप्पणी करते हुए, होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड के निदेशक, विपणन और बिक्री, युइची मुराता ने कहा, “हम आज चेन्नई में अपनी बहुप्रतीक्षित एसयूवी, होंडा एलिवेट के मेगा डिलीवरी कार्यक्रम का जश्न मनाने के लिए बहुत उत्साहित हैं. विशेष रूप से भारतीय उपभोक्ताओं के लिए विकसित, एलिवेट की बोल्ड स्टाइलिंग और प्रभावशाली इंटीरियर ने बाजार में काफी रुचि पैदा की है.”

यह भी पढ़ें: इस कार की डिमांड से हैरान हुई कंपनी, नई गाड़ी के लिए उमड़ी ‘भीड़’ तो रोकनी पड़ गई बुकिंग

होंडा सिटी का लगा है इंजन
होंडा सिटी को एसवी, वी, वीएक्स और जेडएक्स जैसे चार वेरिएंट में उपलब्ध किया गया है. एलिवेट को दो ट्रांसमिशन विकल्पों में एक ही पावरट्रेन में पेश किया गया है. कंपनी ने इसमें सेडान सिटी सेडान (Honda Metropolis) से लिया गया 1.5-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन लिया गया है, जो कि 119 बीएचपी की पॉवर और 145 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है. ट्रांसमिशन की बात करें तो यह एसयूवी 6-स्पीड मैनुअल या सीवीटी गियरबॉक्स के ऑप्शन में उपलब्ध है. कंपनी इसे भविष्य में हाइब्रिड इंजन ऑप्शन में भी ला सकती है.

कितनी है माइलेज
कंपनी ने दावा किया है कि एलिवेट के मैनुअल वेरिएंट की माइलेज 15.31 kmpl और ऑटोमैटिक वेरिएंट में 16.92 kmpl की माइलेज मिलेगी. यह होंडा एलिवेट की ARAI प्रमाणित माइलेज है. हालांकि, रियल टाइम माइलेज ड्राइविंग कंडीशन के हिसाब से बदल सकती हैं. कंपनी इसमें 40 लीटर का फ्यूल टैंक दे रही है, इस हिसाब से फुल टैंक पर ये एसयूवी 676 किलोमीटर तक चल सकती है.

शानदार फीचर्स से है लैस
होंडा एलिवेट में कंपनी ने कई एडवांस फीचर्स दिए हैं. इस एसयूवी में क्लाइमेट कंट्रोल, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, हाइट एडजस्टिब्ल ड्राइवर सीट, सनरूफ, पावर मिरर और विंडो, एलईडी हेडलैंप और लेवल-2 एडीएएस तकनीक जैसी एडवांस फीचर्स दिए गए हैं जो पहले से ही सिटी और सिटी ई:एचईवी के साथ उपलब्ध हैं. सुरक्षा के मामले में यह एसयूवी 6 एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट माउंटिंग पॉइंट और क्रूज कंट्रोल समेत कई फीचर्स के साथ आएगी. इसके अलावा कंपनी ने इसमें कैमरा बेस्ड ADAS सूट भी दिया है.

Tags: Auto Information, Honda, SUV

FIRST PUBLISHED : September 26, 2023, 11:27 IST

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *