LatestNewsTOP STORIESUttar Pradeshदेशराजनीति

रुधौली सामूहिक दुष्कर्म कांड:बिचौलियों की कारस्तानी की खुलने लगीं परतें, जमीन विवाद से भाइयों ने किया किनारा – Rudhauli Gang Molested Case Layers Of Work Of Middlemen Began Being Revealed


Basti Rudhauli case
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

बस्ती जिले के रुधौली में सामूहिक दुष्कर्म के बाद दंपती की खुदकुशी के पीछे जमीन के बिचौलियों की कारस्तानी की परत-दर-परत खुलती जा रही हैं। कस्बे में इसी बात की सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है। इसबीच मृतक के भाई अब सफाई देने में लगे हैं कि बिकी जमीन से मिले रुपयों से उनका कोई लेना-देना नहीं था।

यह वीडियो/विज्ञापन हटाएं

सामूहिक दुष्कर्म का केस दर्ज कराने वाले मृतक के भाई ने यहां तक कहा कि उसके पिता अभी जिंदा हैं। जमीन उनकी है। वह बेचे, रखें या बेचकर रुपये किसी को दे दें… हम कौन होते हैं उन्हें रोकने वाले। माना जा रहा है कि ऐसा कहने के पीछे उनके अंदर केस में फंसने का डर सता रहा है। कहीं उनपर न उंगली उठने लगे कि पति-पत्नी के खुदकुशी करने में उनके विवाद की भी भूमिका थी। पुलिस को भी जमीन के मसले की जानकारी है और उस बिंदु से जांच भी चल रही है।

इससे पहले खुलासा हो चुका है कि सामूहिक दुष्कर्म के मुख्य आरोपी त्रिलोकी ने साजिश करके 18 से 20 लाख की जमीन का मात्र पांच लाख रुपये में सौदा करवा दिया था। उसी ने मध्यस्थता करके दंपती के घर से करीब सौ मीटर दूर की चार मीटर चौड़ी और 15 मीटर लंबी जमीन का सवा लाख रुपये मीटर की दर से सौदा कराया था। एक हफ्ते पहले तहसील में स्थित सब रजिस्ट्रार कार्यालय में इसकी रजिस्ट्री हुई है। इसके लिए मृतक किसी बहाने अपने पिता को ले जाकर अंगूठा लगवा दिया। इसके एवज में उसे पांच लाख रुपये मिले।

इसे भी पढ़ें: हत्यारे खेल गए खून की होली, 20 फीट दूर सो रहे चाचा-चाची को भनक तक नहीं लगी

रुपये कस्बे के एसबीआई खाते में जमा हैं। पुलिस ने भी शनिवार को खाते की पुष्टि कर ली है। इस सौदे की जानकारी मृतक के भाइयों या परिवार के किसी अन्य सदस्य को नहीं थी। सूत्र बताते हैं कि बाद में त्रिलोकी ने ही भाइयों से यह राज खोल दिया था। इसके बाद भाइयों में रुपये को लेकर तकरार शुरू हो गई थी। मगर रविवार को उसके भाई और परिवार के लोग इससे पल्ला झाड़ने लगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *