LatestNewsTOP STORIESUttar Pradeshदेशप्रदेशराजनीति

Rahul Gandhi Declare Congress Profitable Madhya Pradesh And Chhattisgarh State Very Simply Combat In Rajasthan | Elections 2024: ‘यूपीए सरकार बनते ही तुरंत लागू किया जाएगा महिला आरक्षण बिल’


Rahul Gandhi on Meeting Election: राहुल गांधी ने इस साल नवंबर-दिसंबर तक होने वाले पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव को लेकर बड़ा दावा किया है. एक कार्यक्रम में राहुल गांधी ने कहा, हम तेलंगाना जीत सकते हैं, जबकि मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पक्का जीत रही है. राजस्थान में भी काफी नजदीकी मुकाबला होगा.

राहुल गांधी ने कहा कि तेलंगाना में बीजेपी मुकाबले में कहीं नहीं है. बात अगर छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश की करें तो इन दोनों ही जगहों पर नेरेटिव हम लोग ही तय कर रहे हैं. राजस्थान में अभी हमारी सरकार है और यहां के लोग कह रहे हैं कि सरकार के खिलाफ कोई गुस्सा नहीं है. हालांकि यहां मुकाबला नजदीकी हो सकता है.

भारत जोड़ो यात्रा को लेकर लगाए आरोप

कांग्रेस के सांसद राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा को लेकर भी भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, बीजेपी और मीडिया विपक्ष की बात को सही तरीके से लोगों तक नहीं पहुंचने देती है. ऐसे में उन्होंने लोगों तक पहुंचने के लिए भारत जोड़ो यात्रा का सहारा लिया. सरकार ने इसमें भी कई तरह की अड़चन लगाने की कोशिश की. लोगों से सीधे जाकर मिलना ज्यादा अच्छा रहता है.

‘यूपीए सत्ता में आई तो तुरंत लागू होगा महिला आरक्षण’

राहुल गांधी से महिला आरक्षण पर भी सवाल पूछा गया. इसका जवाब देते हुए राहुल गांधी ने कहा, नारी शक्ति वंदन अधिनियम जब पास हो चुका है तो महिला आरक्षण तुरंत लागू करना चाहिए. कांग्रेस इस आरक्षण व्यवस्था को तुरंत लागू करने की मांग कर रही है, लेकिन केंद्र सरकार सेंशस और डिलिमिटेशन के बहाने बनाने में लगी है. अगर यूपीए सत्ता में आती है तो हमारी सरकार तुरंत महिला आरक्षण लागू करेगी.

‘मूल मुद्दों से ध्यान भटकाती है मोदी सरकार’

राहुल गांधी ने एक बार फिर अडानी और मोदी सरकार के रिश्तों पर सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि अडाणी को सारे प्रमुख उद्योग दे दिए गए हैं. देश की जनता महंगाई से परेशान है, लेकिन केंद्र सरकार इस पर ध्यान नहीं दे रही है. बिधूड़ी का बयान हो या इंडिया बनाम भारत का मुद्दा हो, ये सारे मुद्दे मूल मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए हैं.

ये भी पढ़ें

Ramesh Bidhuri Remarks: बीजेपी के आरोपों पर बसपा सांसद दानिश अली ने दी पहली प्रतिक्रिया, जानें- क्या कहा?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *